देवघर में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में भोजन के बाद बिगड़ी छात्राओं की तबीयत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1352910

देवघर में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में भोजन के बाद बिगड़ी छात्राओं की तबीयत

देवघर में मोहनिया स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में खाना खाने के बाद कई छात्राएं बीमार हो गई. जिसके बाद छात्राओं को देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि मोहनिया सीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा विद्यालय और अस्पताल में इलाज किया गया.

(फाइल फोटो)

Deoghar: झारखंड के देवघर में मोहनिया स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में खाना खाने के बाद कई छात्राएं बीमार हो गई. जिसके बाद छात्राओं को देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि मोहनिया सीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा विद्यालय और अस्पताल में इलाज किया गया. छात्राओं की स्थिति फिलहाल सामान्य बताई जा रही है. 

मध्याह्न भोजन के बाद बिगड़ी छात्राओं की तबीयत
दरअसल, यह देवघर के मोहनिया स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का मामला है. यहां पर मध्याह्न भोजन के बाद छात्राओं की अचानक तबीयत खराब हो गई. जिसके बाद सभी छात्राओं को देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके अलावा कुछ छात्राओं का इलाज विद्यालय में ही मोहनिया सीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा किया गया. घटना के संबंध में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की वार्डन स्वाति सिंह का कहना है कि छात्राओं ने दाल चावल और सब्जी खाई थी. जिसमें किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं थी. हालांकि एक छात्रा की तबीयत बिगड़ने के बाद, वहां पर मौजूद अन्य छात्राओं की तबीयत लगातार बिगड़ती चली गई. 

400 छात्राओं पर है कम शौचालय
वार्डन का कहना है कि खाने में कोई भी कमी नहीं थी. उन्होंने कहा कि यह जिले का सबसे छोटा कस्तूरबा गांधी विद्यालय है और यहां पर लगभग 400 छात्राएं पढ़ती हैं. वार्डन ने विद्यालय के हालातों के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि यहां पर 400 छात्राओं में काफी कम शौचालय हैं. इसलिए संभावना है कि बीमार होने की अन्य छात्राएं इंफेक्शन फैलने की वजह से बीमार हुई है. उन्होंने कहा कि दूसरी ओर लगातार बारिश के कारण जलजमाव की भी स्थिति पैदा होती है. जिसके कारण संक्रमण फैला होगा. 

सभी छात्राओं की हालत सामान्य
फिलहाल सभी छात्राओं का इलाज किया गया है और सभी छात्राएं स्वस्थ हैं. हालांकि एक छात्रा को इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, डॉक्टरों ने सभी छात्राओं की हालत सामान्य बताई है. 

ये भी पढ़िये: बोकारो में शुरू हुआ तीन दिवसीय पोलियो अभियान, बच्चों को पिलाई जाएगी 'दो बूंद जिंदगी की'

Trending news