Dhanbad News: झारखंड के वाहनों की बंगाल में एंट्री शुरू, जनता के दबाव के कारण झुकी ममता सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2439579

Dhanbad News: झारखंड के वाहनों की बंगाल में एंट्री शुरू, जनता के दबाव के कारण झुकी ममता सरकार

Dhanbad News: धनबाद जिले के झारखंड वेस्ट बंगाल पर गाड़ियों का परिचालन फिर से शुरू हो गया है. बता दें कि कि बंगाल सरकार ने झारखंड से गाड़ियों की एंट्री पर बैन लगा दिया गया था.

झारखंड के वाहनों की बंगाल में एंट्री शुरू

धनबाद: धनबाद जिले के एनएच नई दिल्ली हावड़ा मार्ग से पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने वाली वाहनों को गुरुवार की शाम से बंगाल पुलिस रोक दिया था. जिसके चलते जाम की स्थिति बन गई थी. वहीं बंगाल सरकार के तुगलकी फरमान के बाद निरसा पूर्व विधायक अरूप चटर्जी के समर्थकों ने शुक्रवार दोपहर को बंगाल से झारखंड में प्रवेश करने वाली वाहनों को रोक दिया था. जिसके बाद दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई थी. वहीं इस मामले में करीब 24 घंटे के बाद बंगाल सरकार बैकफुट पर आ गई है और झारखंड से बंगाल जाने वाली सभी मालवाहक वाहनों की एंट्री बंगाल में शुरू कर दी गई है.

वहीं निरसा पूर्व विधायक के समर्थक बंगाल में झारखंड से वाहनों को जाने देने के परमिशन के बाद उन लोगों ने भी बंगाल से आने वाले वाहनों को झारखंड में प्रवेश करने दिया. बंगाल सरकार द्वारा दिए गए इस परमिशन के बाद ट्रक चालकों ने राहत की सांस ली है. निरसा के पूर्व विधायक अरूप चटर्जी ने कहा जनता के दबाव के कारण बंगाल की सरकार झुकी है. झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस मामले को लेकर लगातार गंभीर थे. उनकी बंगाल सरकार से सकारात्मक बातचीत हुई जिसके बाद बंगाल सरकार ने लगी रोक को हटा लिया. इस आदेश के बाद से कतार में ख़डी सभी मालवाहक वाहन अब धीरे - धीरे बंगाल में प्रवेश करना शुरू कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गए बीजेपी विधायक, जानें क्या है मामला

एनएच पर लगी वाहनों की लंबी कतारे धीरे धीरे बढ़ने लगी है. साथ ही जाम भी अब टूटने लगा है. बता दें कि पिछले दिनों झारखण्ड में हुई मूसलाधार बारिश के बाद मैथन व पंचेत डैम का जल स्तर बढ़ जाने से डैम खोलना पड़ा था और पानी को बंगाल कि तरफ निकाला गया. जिसके बाद बंगाल सरकार ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए झारखंड से बंगाल में प्रवेश करने वाली मालवाहक वाहनों को सीमा पर ही रोकने के आदेश दे दिए थे.

इनपुट- नितेश मिश्रा

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news