Dhanbad News: धनबाद में अवैध माइनिंग पर ड्रोन से रखी जाएगी नजर, झरिया में 100 टन अवैध कोयला जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1939317

Dhanbad News: धनबाद में अवैध माइनिंग पर ड्रोन से रखी जाएगी नजर, झरिया में 100 टन अवैध कोयला जब्त

Dhanbad News: अवैध खनन के जितने भी हॉट स्पॉट है, उन सभी को चिन्हित करके, एक एक्शन प्लान बनाकर उनके एप्रोच रोड पर एक जॉइंट चेक पोस्ट बनाई जाएगी. जिससे उन्हें पकड़ने में आसानी हो सके.

फाइल फोटो

Dhanbad News: धनबाद में मंगलवार (31 अक्टूबर) को उपायुक्त कार्यालय में जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक हुई, जिसमें बीसीसीएल, सीसीएल, ईसीएल के अधिकारी और सीआईएसएफ के अधिकारी मौजूद रहे. वैठक में पुलिस विभाग के भी वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. इस बैठक में जिले में कोयले के अवैध कारोबार पर रोक लगाने के लिए रणनीति तैयार की गई. इस बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त ने की थी. 

बैठक के बाद उपायुक्त वरुण रंजन ने बताया अवैध खनन के जितने भी हॉट स्पॉट है, जहां से कोयले का अवैध खनन किया जा रहा है. उन सभी हॉटस्पॉट पर एक्शन प्लान बनाकर उनके एप्रोच रोड पर एक जॉइंट चेक पोस्ट बनाएं. जिससे उन्हें पकड़ने में आसानी हो सके. साथ ही प्रतिदिन ऐसे क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखें और किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि दिखने पर तुरंत करवाई करें.

ये भी पढ़ें- Banka Crime News: लड़की के साथ जा रहे युवक की गोली मारकर हत्या, युवती को जबरन साथ ले गए बदमाश

इसी दौरान झरिया में सीआईएसएफ ने बड़ी कर्रवाही करते हुए करीब 100 टन अवैध कोयला जब्त किया. यह कर्रवाई बीसीसीएल के राजापुर परियोजना भगतडीह सहाना पहाड़ी के समीप हुई. यहां तस्कर रात के अधेरे में कोयला को ट्रक के माध्यम से बाहर भेजने का काम करते थे. 

Trending news