गैंगस्टर अमन सिंह की धनबाद जेल में गोली मारकर हत्या, पूर्व डिप्टी मेयर हत्या मामले था आरोपी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1992739

गैंगस्टर अमन सिंह की धनबाद जेल में गोली मारकर हत्या, पूर्व डिप्टी मेयर हत्या मामले था आरोपी

Jharkhand News: धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के आरोप में जेल में बंद कुख्यात अपराधी अमन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमन सिंह को करीब छह से सात गोली मारी गई.

गैंगस्टर अमन सिंह की धनबाद जेल में गोली मारकर हत्या, पूर्व डिप्टी मेयर हत्या मामले था आरोपी

धनबाद: Jharkhand News: धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के आरोप में जेल में बंद कुख्यात अपराधी अमन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमन सिंह को करीब छह से सात गोली मारी गई. जिसके बाद अमन सिंह को लहूलुहान हालत में एसएनएमएमसीएच ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.अमन सिंह की गोली मारकर हत्या किए जाने की सूचना के बाद प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों की टीम मामले की जांच करने धनबाद जेल पहुंचे.

वहीं धनबाद जेल में बंद रहने के बावजूद अमन सिंह की गोली मारकर हत्या करना जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है.  सूत्रों के मुताबिक अमन सिंह जेल में जारी गैंगवार की भेंट चढ़ गया. बताया जा रहा है कि अमन सिंह जेल में रहकर अपराध का साम्राज्य चला रहा था. अमन सिंह पर धनबाद में नीरज हत्याकांड के बाद चार और हत्या का मामला दर्ज़ हुआ. इसके अलावे अमन सिंह के नाम दर्जनों रंगदारी का मामला भी दर्ज़ है. अमन के नाम पुलिस रिकॉर्ड में लगभग 35 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज है. जिसके बाद वर्ष 2017 में पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के आरोप में अमन सिंह की गिरफ्तारी हुई थी. यूपी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. 2017 से अमन धनबाद जेल में बंद था. वहीं कोर्ट में पेशी के दौरान अमन सिंह ने अपनी हत्या की आशंका जताई थी.

अमन सिंह की हत्या रविवार दोपहर तीन बजे के करीब गोली मारकर कर दी गईं. अमन पर सात से अधिक गोलियां दागी गईं. जिसमें दो इसके सिर में मारी गई. घटना के बाद पुलिस के तमाम आला अधिकारी जेल पहुंच कर जांच में जुट गए हैं. वहीं जेल में हत्या की घटना के बाद धनबाद विधायक राज सिन्हा ने जिला प्रशासन पर हमला करते हुए कहा की धनबाद क्राइम कैपिटल बन गया है. कुछ दिन पहले ही धनबाद जेल में डीसी के द्वारा छापेमारी की गई थी जिसमें जेल के अंदर से खैनी और गुटका बरामद किया गया था.

इनपुट- नितेश मिश्रा

ये भी पढ़ें- Bihar News: नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाले कंपनी का पर्दाफाश, सैकड़ों लोग बन चुके हैं शिकार

Trending news