Jharkhand News: बोकारो में पुलिस और नक्सलियों के बीच घंटों मुठभेड़, इलाके में सर्च अभियान जारी
Advertisement

Jharkhand News: बोकारो में पुलिस और नक्सलियों के बीच घंटों मुठभेड़, इलाके में सर्च अभियान जारी

Jharkhand News:  झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया में झुमरा पहाड़ी के पास नक्सलियों और पुलिस के बीच मंगलवार को करीब तीन घंटे तक जमकर गोलीबारी हुई है. मुठभेड़ के बाद नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले. संभावना जताई जा रही है कि कुछ नक्सली घायल हुए हैं.

बोकारो में मुठभेड़

रांची: Jharkhand News:  झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया में झुमरा पहाड़ी के पास नक्सलियों और पुलिस के बीच मंगलवार को करीब तीन घंटे तक जमकर गोलीबारी हुई है. मुठभेड़ के बाद नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले. संभावना जताई जा रही है कि कुछ नक्सली घायल हुए हैं. हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है. मुठभेड़ के बाद पुलिस चैयटांड़, दंडरा और गंधनिया जंगल क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला रही है.

पुलिस के अनुसार, प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के एरिया कमांडर कुंवर मांझी और जोनल कमांडर बिरसेन उर्फ काना उर्फ चंचल दा के दस्ते के मूवमेंट की सूचना मिली थी. दस्ते में 12 से 14 हथियारबंद नक्सली शामिल थे.एसपी प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि सूचना के आधार पर सीआरपीएफ, जिला पुलिस और झारखंड जगुआर की टीम सर्च अभियान चला रही थी. इसी दौरान नक्सलियों के साथ पुलिस का आमना-सामना हुआ और दोनों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ के बाद पूरी फोर्स सर्च अभियान चला रही है. कितने राउंड गोली चली है, क्या बरामद हुआ है, अभी तक पता इसका पता नहीं चल पाया है.

हालांकि मुठभेड़ में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. कोबरा, झारखंड जगुआर और जिला पुलिस की टीम ने जंगल में एक साथ एंटी नक्सल सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि जंगल में माओवादी दस्ते की मौजूदगी की सूचना पुलिस को मिली थी, इस जानकारी को आधार मानकर अभियान शुरू किया गया. इसी दौरान मंगलवार की सुबह में नक्सलियों और सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हुई. उन्होंने कहा नक्सलियों की पकड़ पूरे जिले में अब कमजोर हो गई है, जिससे नक्सली हताश होकर इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: बेखौफ अपराधियों ने मोबाइल लूटने के दौरान नाबालिग को मारी गोली, इलाज जारी

Trending news