धनबाद न्यायाधीश हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में इंटरपोल की मदद लेगी CBI, HC को दी जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1356402

धनबाद न्यायाधीश हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में इंटरपोल की मदद लेगी CBI, HC को दी जानकारी

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने झारखंड उच्च न्यायालय (Jharkhand HC) को बताया है कि वह धनबाद के न्यायाधीश उत्तम आनंद की पिछले वर्ष सुबह की सैर के दौरान की गई हत्या के मामले को सुलझाने के लिए इंटरपोल से मदद मांगेगी. 

 (फाइल फोटो)

Ranchi: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने झारखंड उच्च न्यायालय (Jharkhand HC) को बताया है कि वह धनबाद के न्यायाधीश उत्तम आनंद की पिछले वर्ष सुबह की सैर के दौरान की गई हत्या के मामले को सुलझाने के लिए इंटरपोल से मदद मांगेगी. 

 'इंटरपोल की मदद लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को गया है पत्र'

सीबीआई ने न्यायमूर्ति रवि रंजन एवं न्यायमूर्ति सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ को शुक्रवार को बताया कि उसे कुछ डिजिटल सुराग मिले हैं जिसकी अमेरिका में व्हॉट्सऐप के मुख्यालय से जांच होनी जरूरी है. सीबीआई ने पीठ को बताया कि इंटरपोल की मदद लेने के लिए उसने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र भेजा है. 

अनुमति मिलने के बाद जांच को बढ़ाया जाएगा आगे

गृह मंत्रालय से अनुमति मिलने के बाद जांच को आगे बढ़ाया जाएगा. कार्यवाही के दौरान पीठ को सूचित किया गया कि आरोपी व्यक्तियों से व्हाट्सऐप चैट ली गई हैं जिससे पिछले साल 28 जुलाई को धनबाद जिला अदालत के न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत के पीछे की साजिश में और लोगों के शामिल होने का संकेत मिलता है. 

14 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई

सीबीआई के अधिकारियों की एक टीम को अमेरिका में व्हाट्सऐप के मुख्यालय जाना होगा और साजिश की तह तक पहुंचने के लिए बातचीत का विवरण निकलवाना होगा. मामले में अगली सुनवाई 14 अक्टूबर को होगी. गौरतलब है कि 28 जुलाई 2021 को धनबाद के न्यायाधीश उत्तम आनंद की सुबह की सैर के दौरान आटो से टक्कर मारकर हत्या कर दी गई थी. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news