Madhepura News: मधेपुरा में पुलिस और छात्र नेताओं के बीच धक्का-मुक्की, कुलपति से मिलने से रोका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2143943

Madhepura News: मधेपुरा में पुलिस और छात्र नेताओं के बीच धक्का-मुक्की, कुलपति से मिलने से रोका

Madhepura News: मधेपुरा के भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय (बीएनएमयू) में आज सिंडिकेट की बैठक हुई. वहां बैठक के दौरान छात्र और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की का मामला भी सामने आया.

भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय

मधेपुरा: Madhepura News: मधेपुरा के भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय (बीएनएमयू) में आज सिंडिकेट की बैठक हुई. वहां बैठक के दौरान छात्र और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की का मामला भी सामने आया. दरअसल मधेपुरा के भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में आज आयोजित सिंडिकेट की बैठक के दौरान एनएसयूआई, छात्र जदयू, आइसा, छात्र जाप के छात्र नेताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. बैठक शुरू होते ही सभी छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए विश्वविद्यालय में प्रवेश कर गए.

इस दौरान विश्वविद्यालय के केंद्रीय पुस्तकालय के मुख्य द्वार पर तैनात मजिस्ट्रेट और पुलिस के जवानों ने छात्र नेताओं को अंदर जाने से रोक दिया. जिसके बाद छात्रों ने इसका विरोध किया और छात्र नेताओं ने मुख्य द्वार पर तैनात मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों के समक्ष अपनी मांगों को रखते हुए कुलपति से वार्ता करने की मांग की. लेकिन अधिकारियों ने बैठक का हवाला देकर कुलपति के साथ वार्ता करवाने से इनकार कर दिया. इस दौरान उनकी मांगों को मजिस्ट्रेट के द्वारा कुलपति के समक्ष रखने की बात भी कही गई. छात्र नेताओं ने मुख्य द्वार पर बैठकर इसके खिलाफ प्रदर्शन किया.

वहीं कुलपति से वार्ता नहीं होने से आक्रोशित होकर छात्र सिंडिकेट बैठक स्थल केंद्रीय पुस्तकालय की ओर जबरन बढ़ने लगे. इस दौरान पुलिस प्रसाशन एवं छात्र नेताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. जिसके बाद सभी छात्र नेता केंद्रीय पुस्तकालय के आगे सीढ़ी पर बैठकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है. छात्र नेताओं और पुलिस प्रशासन के बीच हुए इस धक्का मुक्की में कॉलेज प्रशासन फिलहाल कुछ भी बोलने से बच रही है. बता दें कि इससे पहले 6 फरवरी को भी भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति से मिलकर विभिन्न समस्याओं और विश्वविद्यालय के तानाशाह रवैये के खिलाफ मांग पत्र सौंपा था.

इनपुट- शंकर कुमार

ये भी पढ़ें- Jharkhand Jobs: चंपई सरकार में मंत्री ने किया बड़ा एलान, झारखंड में होगी नौकरियों की बहार

Trending news