मधुबनी की खुशबू ने मिथिला की पेंटिंग से सजाई कार, लोग देखकर हुए दंग
Advertisement

मधुबनी की खुशबू ने मिथिला की पेंटिंग से सजाई कार, लोग देखकर हुए दंग

बिहार के मधुबनी में कलाकार खुशबू चौधरी और उनकी टीम ने मिथिला पेंटिंग कार पर बनाकर एक अनोखी मिशाल पेश की है. जिसकी चारों ओर काफी चर्चा हो रही है. 

(फाइल फोटो)

Madhubani: बिहार के मधुबनी की पेंटिग पूरे विश्व में प्रसिद्ध है. मधुबनी की पेंटिंग किसी पहचान की मोहताज नहीं है. विश्व प्रसिद्ध मिथिला पेंटिंग का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. अक्सर कलाकार दुपट्टों पर, कागजों पर, कपड़ों और बोर्ड पर पेंटिंग करते नजर आते हैं. लेकिन बेनीपट्टी इलाके की कलाकार खुशबू चौधरी और उनकी टीम ने कार पर पेंटिंग बनाकर एक अनोखी मिशाल पेश की है. जिसकी चारों ओर काफी चर्चा हो रही है. 

कार पर पेंटिंग बनाकर रचा इतिहास 
मिथिला पेंटिंग पूरे विश्व में बहुत मशहूर है. जिसका क्रेज युवाओं में भी देखने को मिल रहा है. मधुबनी पेंटिंग में तरह तरह की कलाकृति बनाई जाती है. मिथिला पेंटिंग के कलाकारों ने अपनी कलाओं का प्रदर्शन कई तरीकों से किया है. अक्सर कलाकार दीवारों पर, कपड़ों पर, पाग-दोपटा पर पेंटिंग करते नजर आ चुके हैं. वहीं, मधुबनी पेंटिंग करने वाले कलाकरों को पद्मश्री सहित अन्य पुरष्कारों से नवाजा जा चुका है. हालांकि बेनीपट्टी के जिरौल गांव के पेंटिंग कलाकार खुशबू चौधरी और उनकी टीम में शामिल कलाकारों ने कार पर पेंटिंग बनाकर इतिहास रच दिया है. 

दूर दूर से देखने पहुंचे लोग
खुशबू और उनकी टीम ने कार पर मधुबनी पेंटिंग करके कार का लुक ही बदल दिया, जोकि देखते देखते लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गया. यहां तक इस पेंटिंग को देखने के लिए दूर दूर से कलाकार और लोग पहुंच रहे हैं. कार पर मधुबनी पेंटिंग की चर्चा चारों ओर हो रही है.मिली जानकारी के अनुसार कार पर बेहतर व आकर्षक पेंटिंग के लिए खुशबू के साथ अन्य कलाकारों ने दो सप्ताह से कड़ी मेहनत कर पेंटिंग के कार्य को पूरा किया है.

ये भी पढ़िये: पाकुड़ में पुलिस ने छापेमारी कर 4 अवैध स्टोन चिप्स लदा ट्रैक्टर किया बरामद, 2 चालक हुए गिरफ्तार

Trending news