मंत्री संजय झा ने किया दरभंगा एयरपोर्ट का नाम बदलने का आग्रह, इस महान शख्सियत के नाम का भेजा गया है प्रस्‍ताव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1979182

मंत्री संजय झा ने किया दरभंगा एयरपोर्ट का नाम बदलने का आग्रह, इस महान शख्सियत के नाम का भेजा गया है प्रस्‍ताव

CM नीतीश ने इससे पहले इसको लेकर प्रस्ताव दिया है. उन्होंने 24 दिसंबर 2018 को जब दरभंगा एयरपोर्ट का शिलान्यास के दौरान उन्होंने ये बात की कही थी.

 (फाइल फोटो)

दरभंगा: जल संसाधन व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा ने विद्यापति स्मृति पर्व के मौके पर सोशल मीडिया पर लिखा है कि दरभंगा एयरपोर्ट का नाम कवि कोकिल विद्यापति एयरपोर्ट करने की अधिसूचना जल्द जारी की जाए. 

 

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'मिथिलावासियों की भावना के अनुरूप CM नीतीश कुमार ने 22 दिसंबर, 2020 को तत्कालीन केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र लिख कर दरभंगा एयरपोर्ट का नाम कवि कोकिल विद्यापति जी के नाम पर अधिसूचित करने का अनुरोध किया था. इससे पहले दरभंगा में 24 दिसंबर 2018 को दरभंगा एयरपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम में भी उन्होंने इसका नाम कवि कोकिल विद्यापति एयरपोर्ट करने का प्रस्ताव दिया था.'

 

उन्होंने आगे लिखा, 'मार्च 2021 में दरभंगा एयरपोर्ट का नाम कवि कोकिल विद्यापति एयरपोर्ट करने से संबंधित राजकीय संकल्प बिहार विधानसभा और बिहार विधान परिषद से पारित कर इसकी अनुशंसा केंद्र सरकार के पास भेजी गई थी. आज विद्यापति स्मृति पर्व के अवसर पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय से पुन: आग्रह है कि दरभंगा एयरपोर्ट का नाम कवि कोकिल विद्यापति एयरपोर्ट करने की अधिसूचना जल्द-से-जल्द जारी करें.'

CM नीतीश पहले भी दिया था प्रस्ताव 

CM नीतीश ने इससे पहले इसको लेकर प्रस्ताव दिया है. उन्होंने 24 दिसंबर 2018 को जब दरभंगा एयरपोर्ट का शिलान्यास के दौरान उन्होंने ये बात की कही थी. इसके अलावा मार्च 2021 मे इससे संबंधित राजकीय संकल्प बिहार विधानसभा और विधान परिषद से पारित कर इसकी अनुशंसा केंद्र को भेजी गई थी.

Trending news