बेगूसराय में आग का कहर, मिनटों में दर्जनों घर जलकर राख, 6 महीने की बच्ची की जिंदा जलकर मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1726418

बेगूसराय में आग का कहर, मिनटों में दर्जनों घर जलकर राख, 6 महीने की बच्ची की जिंदा जलकर मौत

बिहार के बेगूसराय में आग का कहर एक बार फिर देखने को मिला, जहां आग लगने से 1 दर्जन से अधिक घर जलकर राख हो गया. इसके साथ ही साथ इस अगलगी में घर में सो रही 6 महीने की बच्ची की भी जिंदा जलकर मौत हो गई. 

बेगूसराय में आग का कहर, मिनटों में दर्जनों घर जलकर राख, 6 महीने की बच्ची की जिंदा जलकर मौत

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में आग का कहर एक बार फिर देखने को मिला, जहां आग लगने से 1 दर्जन से अधिक घर जलकर राख हो गया. इसके साथ ही साथ इस अगलगी में घर में सो रही 6 महीने की बच्ची की भी जिंदा जलकर मौत हो गई. इस मौत के बाद उस गांव में हाहाकार मच गया. परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. घटना डंडारी थाना क्षेत्र के बलहा वार्ड नंबर 9 की है. 

शॉर्ट सर्किट से लगी आग
मृत मासूम बच्ची की पहचान बलहा वार्ड नंबर 9 की रहने वाली धर्मेंद्र पासवान की 6 माह की पुत्री पूर्णिमा कुमारी के रूप में की गई है. बताया जाता है कि बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग में एक दर्जन से अधिक की संख्या में लोगों के घर जलकर राख हो गए. वहीं घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी. जिसमें एक दर्जन से अधिक लोगों का घर और लाखों का सामान समेत एक छः महीने की मासूम व एक मवेशी की आग चपेट में आने से घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. 

कई लोगों के घर जलकर राख
वहीं आग लगी की घटना की जानकारी स्थानीय लोगों के द्वारा डंडारी थाना पुलिस को दी गई. जिसके बाद डंडारी थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार के त्वरित पहल पर फायर बिग्रेड की टीम पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. वहीं इस आग की चपेट में बलहा निवासी रामबली पंडित, वीरेंद्र पासवान, धर्मेंद्र पासवान, पूनम देवी, लखींदर पासवान, अर्जुन पासवान, मनसूर पासवान, गेंहारी पासवान, नंदलाल पासवान, वकील पासवान, मिथिलेश पासवान, पंकज पासवान, राजेश पासवान, मुकेश पासवान, सुरेश पासवान एवं गोरेलाल तांती का घर पूर्ण रूप से जलकर राख हो गया है. 

6 महीने की बच्ची की जिंदा जलकर मौत 
वहीं रामबदन पासवान का पुत्र धर्मेंद्र पासवान की करीब छः माह की मासूम पूर्णिमा कुमारी आग की चपेट में आ गई. जिसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं वकील पासवान का एक मवेशी भी जलकर मर गया है. वहीं लाखों से अधिक की क्षति का आंकड़ा लगाया गया है. वहीं घटना के बाद जायजा लेने पहुंचे अंचलाधिकारी कुमार अभिषेक, डंडारी थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार, जिला परिषद चेयरमैन सुरेंद्र पासवान, घटनास्थल पर पहुंच कर आग पीड़ितों को हर संभव प्रयास कर मुआवजा दिलाने की आश्वासन दिया. वहीं अंचलाधिकारी के द्वारा तत्काल पहल पर सभी अग्नि पीड़ितों के बीच प्लास्टिक का वितरण किया गया है.
इनपुट- जितेंद्र चौधरी

यह भी पढ़ें- नाबालिग प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा, रस्सी से बांधकर किया कुछ ऐसा...

Trending news