Ram Mandir News: दरभंगा से अयोध्या के लिए डायरेक्ट उड़ान शुरू, जानें डिटेल्स
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2089870

Ram Mandir News: दरभंगा से अयोध्या के लिए डायरेक्ट उड़ान शुरू, जानें डिटेल्स

Darbhanga News: अयोध्या जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट 90 सीटर होगी और इसका शुरुआती किराया 2999 रुपये है. हालांकि, किसी-किसी दिन कुछ छूट भी दी जा रही है. ये एयरक्राफ्ट पहले सुबह 9 बजकर 30 मिनट से अयोध्या से दरभंगा के लिए उड़ेगी और सुबह 10 बजकर 35 मिनट पर दरभंगा पहुंचेगी. 

अयोध्या के लिए डायरेक्ट उड़ान शुरू

Darbhanga News: बिहार के दरभंगा से अयोध्या की फ्लाइट 1 फरवरी दिन गुरुवार से से शुरू हो गयी है. यह सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी. अब मिथिला से अवध के लिए दरभंगा हवाईअड्डा से हवाई सेवा शुरू होने से मिथिला क्षेत्र के लोग सीधे अयोध्या पहुंचकर रामलल्ला का दर्शन कर सकेंगे.

वहीं, गुरुवार को दरभंगा एयरपोर्ट पर भी श्रीरामलला के दर्शन को लेकर अयोध्या जाने को लेकर विशेष तैयारी की गयी. स्पाईसजेट एयरलाइन्स के की तरफ से एयरपोर्ट पर यात्रियों का खास स्वागत किया गया. एयरपोर्ट के अंदर में श्रीराम लिखे रंगोली बनाएं गए. साथ ही श्रद्धालु यात्रियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कराया गया, फिर यात्रियों को बोडिंग पास दिया गया. श्रीराम के झंडे के साथ यात्री विमान में पहुंचे. विमान के अंदर यात्रियों के जाते ही पूरा विमान जय श्रीराम के नाम से गूंज उठा.

गौरतलब है कि अयोध्या जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट 90 सीटर होगी और इसका शुरुआती किराया 2999 रुपये है. हालांकि, किसी-किसी दिन कुछ छूट भी दी जा रही है. ये एयरक्राफ्ट पहले सुबह 9 बजकर 30 मिनट से अयोध्या से दरभंगा के लिए उड़ेगी और सुबह 10 बजकर 35 मिनट पर दरभंगा पहुंचेगी. फिर 30 मिनट बाद दरभंगा से अयोध्या के लिए उड़ान भरेगी.

इधर, श्रद्धालु यात्री ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से उड़ान योजना के तहत ये सेवा शुरू किया गया. सरकार ने मिथिला के लोगों को रामलला के दर्शन में असुविधा न हो, इसलिए ये हवाई सेवा भी आज से शुरू कर दिया गया. जिसके लिए श्रद्धालु प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते दिखे.

यह भी पढ़ें:'राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी', 81 मिलियन से अधिक सुना जा चुका है ये राम भजन

बता दें कि 22 जनवरी 2024 दिन सोमवार को अयोध्य में नवनिर्मित राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां मौजूद थे. पीएम मोदी ने पूरे विधि विधान के साथ प्रभु श्रीराम की पूजा की.

Trending news