Darbhanga Train Derailed: दरभंगा में मालगाड़ी की 3 बोगियां हुईं बेपटरी, घंटों बाधित रहा यातायात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2231143

Darbhanga Train Derailed: दरभंगा में मालगाड़ी की 3 बोगियां हुईं बेपटरी, घंटों बाधित रहा यातायात

Darbhanga Train Derailed: DRM ने सेंटिग के दौरान तीन बोगियों के पटरी से उतरने की पुष्टि की है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Darbhanga Train Derailed: बिहार के दरभंगा से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एक मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतर गए. मालगाड़ी बेपटरी होने के कारण कई घंटों तक रेल यातायात ठप्प रहा. ये हादसा बुधवार (01 मई) की देररात को दरभंगा जंक्शन के निकट दरभंगा सीतामढ़ी रेलखंड के कंगवा गुमटी के पास हुआ. बताया जाता है कि बुधवार मध्य रात्रि को मालगाड़ी का सन्टिंग किया जा रहा था. इस दौरान कंगवा गुमटी संख्या एक पर मालगाड़ी की तीन बोगियां बेपटरी हो गईं. 

इस घटना से रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही समस्तीपुर मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव भी दरभंगा पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया है. उन्होंने कहा है कि शीघ्र ही इस फाटक पर यातायात बहाल कर दिया जाएगा. तीन डिब्बे पटरी से उतर जाने के कारण रेल परिचालन बाधित है. साथ ही बेला-मनीगाछी रूट पूरी तरह से बाधित हो गया है. अब तक सिर्फ एक बोगी को पटरी पर लाया गया है.

ये भी पढ़ें- भागलपुर में भीषण सड़क हादसा, 2 स्कॉर्पियो पर पलटा लोडेड हाइवा, 6 की दर्दनाक मौत

दरभंगा-सकरी रोड पर आवागमन बाधित रहा. इस दौरान लोग जान पर खेलकर गुमटी पर करते दिखे. कोई मालगाड़ी के डिब्बों के बीच से पार कर रहा था तो कोई मालगाड़ी के नीचे से पार कर रहा था. रेलवे के अधिकारियों की ओर से रातभर काम किए जाने के बाद सुबह करीब साढ़े आठ बजे उक्त जगह से आवाजाही शुरू की जा सकी. मौके पर पहुंचे डीआरएम ने घटना की जांच करने का आदेश दिया है.

उधर ट्रेन के देरी से चलने पर दानापुर स्टेशन पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया.  बताया जा रहा है कि दानापुर से लोकमान तिलक स्पेशल ट्रेन संख्या 01410 लगभग 24 घंटे से देरी चल रही है. इस वजह से नाराज होकर यात्री हंगामा करने लगे. यात्रियों ने पहले इंक्वारी में पहुंचकर हंगामा किया और उसके बाद स्टेशन प्रबंधक के कार्यालय को घेर लिया. बाद में आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया. 

Trending news