Video: प्रदर्शन के दौरान भड़का बैल, बैलगाड़ी से गिरे नेताजी फिर उठकर जुलूस में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar946348

Video: प्रदर्शन के दौरान भड़का बैल, बैलगाड़ी से गिरे नेताजी फिर उठकर जुलूस में हुए शामिल

Madhubani News: यह मामला मधुबनी (Madhubani News) का है जहां राष्ट्रीय जनता दल ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ जिला मुख्यालय में प्रदर्शन का कार्यक्रम रखा था. इस दौरान यह घटना घटी है.

भड़के बैल ने कई को मारी टक्कर (फाइल फोटो)

Madhubani: अबतक आपने चुनावी भाषणों को दौरान अधिक भीड़ के चलते मंच टूटते और नेताजी को धड़ाम से नीचे गिरते तो कई बार देखा या सुना होगा. लेकिन, शायद यह पहली घटना है जब पेट्रोल (Petrol Price) और डीजल (Diesel) की महंगाई को लेकर बैलगाड़ी पर सवार नेताजी की बैलगाड़ी का एक बैल भड़क गया और नीचे से धड़ाम से नीचे गिर गये. 

यह मामला मधुबनी (Madhubani News) का है जहां राष्ट्रीय जनता दल ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ जिला मुख्यालय में प्रदर्शन का कार्यक्रम रखा था. इसके लिए आरजेडी के विधायक भारतभूषण (RJD MLA Bharat Bhushan), नेता और कार्यकर्ता एक साथ बैलगाड़ी पर चढ़ गए. इसी दौरान गाड़ी का एक बैल भड़क गया और आगे जाने से मना कर दिया. वह बिदककर भाग गया. इसके साथ ही बैलगाड़ी का संतुलन बिगड़ा और विधायक जी अपने साथियों के धड़ाम से जमीन पर गिर गए. घटना स्टेशन चौक की है. 

भड़के बैल ने कई को मारी टक्कर, कुछ लोग घायल
दरअसल, नेताओं और कार्यकर्ताओं के बैलगाड़ी पर सवार होने के बाद एक बैल लगाम छुड़ाकर गाड़ी से निकल भागा. इसके बाद चारों तरफ अफरातफरी मच गयी. भड़के बैल ने कई नेताओं सहित राहगीरों को भी टक्कर मारी, जिससे कई लोग घायल हो गए. इसके बाद बैल को पकड़ने की जद्दोजहद शुरू हुई और बड़ी मुश्किल से उसे काबू में किया जा सका. बाद में उसे प्रदर्शन से अलग कर दिया गया.
 
बैलगाड़ी छोड़ पैदल की प्रदर्शन किया
जब बैल भड़क गया तो आरजेडी नेताओं ने पैदल ही प्रदर्शन करना बेहतर समझा. इसके बाद विधायक समीर सेठ और भारत भूषण मंडल सहित कई नेता पैदल ही जुलूस के लिए निकल पड़े. दरअसल, पूरा मामला तब शुरू हुआ, जब पहले तो बैलगाड़ी पर क्षमता से अधिक लोग सवार हो गए. इसके बाद भीड़ और शोर-शराबे को देखकर-सुनकर बैल ने अपना आपा खो दिया. गनीमत रही कि बैलगाड़ी से गिरने के बाद किसी नेता को गंभीर चोट नहीं आयी, वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था. इससे पहले भी जुलूस के दौरान घोड़ा और हाथी जैसे जानवरों का इस्तेमाल किया जाता रहा है और उनके भड़कने की खबरें सामने आती रही हैं.

(इनपुट-बिंदु भूषण)

Trending news