Begusarai News: अपराधी हीरागज यादव की पुलिस हिरासत में संदेहास्पद मौत, पुलिस प्रशासन में मची हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1788939

Begusarai News: अपराधी हीरागज यादव की पुलिस हिरासत में संदेहास्पद मौत, पुलिस प्रशासन में मची हड़कंप

बिहार के बेगूसराय में एक चर्चित अपराधी हीरागज यादव की पुलिस हिरासत में संदेहास्पद मौत का मामला सामने आया है. इस मौत के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. वहीं परिजनों में कोहराम मच गया और गांव में तनावपूर्ण स्थिति बन गई है.

Begusarai News: अपराधी हीरागज यादव की पुलिस हिरासत में संदेहास्पद मौत, पुलिस प्रशासन में मची हड़कंप

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में एक चर्चित अपराधी हीरागज यादव की पुलिस हिरासत में संदेहास्पद मौत का मामला सामने आया है. इस मौत के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. वहीं परिजनों में कोहराम मच गया और गांव में तनावपूर्ण स्थिति बन गई है. मामला बखरी थाना क्षेत्र की है. 

मृतक चर्चित अपराधी की पहचान बकरी थाना क्षेत्र के घागरा पंचायत के बलिया गांव के रहने वाले हीरागज यादव के रूप में की गई है. बताते चलें कि बखरी थाना क्षेत्र के चर्चित अपराधी घाघरा पंचायत के बदिया गांव निवासी हीरागज यादव की पुलिस हिरासत में संदेहास्पद मौत हो गई है. मौत के बाद परिजनों में हड़कंप मच गया. वहीं पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है. आनन-फानन में पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल लाया है.

बताया जा रहा है कि उसकी मौत देर रात करीब साढ़े नौ बजे बखरी थाना परिसर में होने की सूचना है. प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव में ही जमीनी बात को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई थी और गोलीबारी की घटना भी हुई थी. इसी सिलसिले में बखरी थाना पुलिस के द्वारा इस मामले की सत्यापन के लिए हीरागज यादव को बखरी थाना लाया गया था. उसे थाना में बने चबूतरे पर बैठाया गया था. 

परिजनों ने बताया कि 11:00 बजे दिन से ही पुलिस अपनी हिरासत में हीरागज यादव को रखे हुए थे. अचानक पता चला कि उसकी मौत हो गई. परिजनों ने सांचौर से पुलिस पर ही हत्या का आरोप लगाया है. उन्होंने कहां की पुलिस की देखरेख में ही उसकी मौत हुई है. इस मौत की जिम्मेदार पुलिस है. पुलिस के मुताबिक अपराधी अचानक बेहोश होकर गिर गया. वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे होश में लाने की कोशिश की पर वह होश में नहीं आया. आनन-फानन में पुलिस के द्वारा उस जगह से उठाकर उसे इलाज के लिए बखरी पीएचसी ले गई. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है. 

एसपी योगेंद्र कुमार ने हीरागज की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि गश्ती गाड़ी को मृतक द्वारा आगजनी और फायरिंग किए जाने की सूचना मिली थी. जिसके सत्यापन के लिए उसे थाना लाया गया था. एसपी ने बताया कि ऐसी सूचना मिल रही है कि मृतक हत्या के एक मामले में सजायाफ्ता भी था. उन्होंने कहा कि थाने में सीसीटीवी लगा है. उन्होंने हीरागज के मौत की जांच कराए जाने की बात कहीं है. 

वहीं इस घटना के संबंध में मृतक के भाई ने बताया कि गांव में ही जमीनी विवाद को लेकर एक पक्ष के लोगों के द्वारा मारपीट की गई और इस मारपीट में मृतक को चोट लग गई. जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस पहुंची थी और उस जगह से उठाकर इलाज की जगह पर बैठा दिया और अचानक गिर गया. गिरने के बाद हीरागज बेहोश हो गए. बेहोश होने के बाद पुलिस ने उसे आनन-फानन में बखरी पीएचसी ले गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है.

फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेजा है. अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही खुलासा होगा कि मौत का कारण क्या है. मिली जानकारी के अनुसार मृतक अपने इलाके के चर्चित अपराधी थे और 12 वर्षों से जेल में बंद था.

इनपुट- जीतेन्द्र चौधरी

यह भी पढ़ें- CM हेमंत ने मणिपुर की घटना पर जताया गुस्सा, कहा-ये देश के इतिहास में एक काला अध्याय

Trending news