बेगूसराय में जमीन विवाद को लेकर किसान परिवार ने डीएम कार्यालय पर दिया धरना
Advertisement

बेगूसराय में जमीन विवाद को लेकर किसान परिवार ने डीएम कार्यालय पर दिया धरना

गांव के ही रहने वाले नंदलाल राय और भाई देवनंदन राय से जमीन रजिस्ट्री के लिए रुपया देकर महजनामा बनाया था, लेकिन एक भाई के द्वारा उस जमीन को उसे लिखा गया है.

बेगूसराय में जमीन विवाद को लेकर किसान परिवार ने डीएम कार्यालय पर दिया धरना

बेगूसराय : बेगूसराय में जमीन विवाद को लेकर नया टोला गांव निवासी किसान लक्ष्मण राय अपने परिवार के साथ मिलकर गया के डीएम कार्यालय के बार धरना पर बैठ गया. दरअसल, लक्ष्मणा राय का आरोप है कि 2009 में गांव के ही नंदलाल राय और भाई देवनंदन राय से जमीन रजिस्ट्री के लिए रुपया देकर महजनामा बनाया था लेकिन एक भाई के द्वारा उस जमीन को उसे लिखा गया है.

डीएम से अपने हक की मांग कर रहा किसान परिवार
बता दें कि गांव के ही रहने वाले नंदलाल राय और भाई देवनंदन राय से जमीन रजिस्ट्री के लिए रुपया देकर महजनामा बनाया था, लेकिन एक भाई के द्वारा उस जमीन को उसे लिखा गया है.जबकि एक भाई ने उसके बदले दूसरे दबंग के हाथों जमीन बेच दिया गया है. साथ ही बीच-बीच में वह रुपया देता रहा और रजिस्ट्री के लिए कहता रहा, लेकिन समय सीमा बचे रहने के बाद भी दूसरे को बेच दिया. 

किसान की जमीन पर दबंगों ने किया कब्जा
जमीन खरीदने वाला सुबह से ही जमीन पर घेराबंदी शुरू कर दी है उसके पूरे परिवार को भगा दिया है. लक्ष्मण राय का आरोप है कि जमीन लेने के बाद उसमें वह घर और गाय के लिए भी घर बनाया था. जिसे अब दबंगों के द्वारा कब्जा किया जा रहा है, लेकिन पुलिस प्रशासन को शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. इसको लेकर कई बार पंचायत भी हुई थी, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की. थक हार कर परिजनों और गाय के साथ डीएम ऑफिस पर धरना पर बैठ गया है और डीएम साहब इस मामले में अब इंसाफ करें.

इनपुट- राजीव कुमार

ये भी पढ़िए-  Bihari Girl in Pakistan: पाकिस्तान में भी बिहार की जय-जयकार, इस लड़की ने बताया कैसा है खाना, सभ्यता और रहन-सहन

Trending news