Bihar: राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार, खुद को बताया था छोटा शकील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2069955

Bihar: राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार, खुद को बताया था छोटा शकील

Ram Mandir News: आरोपी ने शुक्रवार (19 जनवरी) की रात को डायल 112 पर फोन करके कहा था कि मैं दाऊद इब्राहिम गैंग का छोटा शकील बोल रहा हूं. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही अयोध्या में बने राम मंदिर को मैं उड़ा दूंगा. इस फोन के बाद पुलिस विभाग में हलचल मच गई. 

आरोपी मु. इंतखाब

Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में अब सिर्फ एक दिन शेष बचा है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रातःकाल 10 बजे से 'मंगल ध्वनि' का भव्य वादन होगा. 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम और प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर शनिवार की रात आठ बजे से ही अयोध्या जाने पर रोक लगा दी गई है. यह रोक 23 जनवरी तक रहेगी. वहीं आम लोगों ने पैदल ही अयोध्या की तरफ का रुख कर दिया है. यह सब देखकर पुलिस को अपील करना पड़ रही है कि 23 जनवरी तक कोई अयोध्या न जाएं. उधर बिहार के अररिया से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने राम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी थी. 

आरोपी ने शुक्रवार (19 जनवरी) की रात को डायल 112 पर फोन करके कहा था कि मैं दाऊद इब्राहिम गैंग का छोटा शकील बोल रहा हूं. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही अयोध्या में बने राम मंदिर को मैं उड़ा दूंगा. इस फोन के बाद पुलिस विभाग में हलचल मच गई. इसके बाद तकनीकी शाखा से फोन की जांच की गई. जांच में फोन करने वाला युवक पलासी के बलुआ कलियागंज का निकला. गिरफ्तार युवक मु. इंतखाब (21 वर्ष) अररिया जिला के पलासी थाना क्षेत्र स्थित बलुआ कलियागंज का रहने वाला है. उसके पास से पुलिस ने वह मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है. 

ये भी पढ़ें- Patna News: पटना में अपहरण के बाद मासूम की हत्या, 9 दिनों बाद खलिहान से मिला शव

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने खुद को दाउद इब्राहिम के गिरोह का आतंकी बताया था. उसने पुलिस के डायल 112 पर कई बार कॉल कर 22 को जनवरी अयोध्‍या में राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए इस पर त्वरित कार्रवाई की गई. एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत करवाई की गई है. तकनीकी अनुसंधान रिपोर्ट आते ही 6 घंटे के भीतर धमकी देने वाले युवक को पलासी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में गंभीरतापूर्वक अनुसंधान किया जा रहा है. आरोपी का कोई अपराधिक इतिहास नहीं मिला है.

Trending news