Jharkhand News: डायन बिसाही के आरोप में महिला को पीटा, मैला-गोबर पिलाने की कोशिश
Advertisement

Jharkhand News: डायन बिसाही के आरोप में महिला को पीटा, मैला-गोबर पिलाने की कोशिश

Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह (Giridih) जिले में एक महिला को डायन बताकर उसके साथ मारपीट और निर्वस्त्र करने का मामला सामने आया है. पूरा मामला जिले के जमुआ का बताया जा रहा है. घटना के बाद पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से कर दी.

Jharkhand News: डायन बिसाही के आरोप में महिला को पीटा, मैला-गोबर पिलाने की कोशिश

गिरिडीह: Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह (Giridih) जिले में एक महिला को डायन बताकर उसके साथ मारपीट और निर्वस्त्र करने का मामला सामने आया है. पूरा मामला जिले के जमुआ का बताया जा रहा है. घटना के बाद पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से कर दी. जिसके बाद सखैयबाद गांव निवासी गुलाब प्रसाद वर्मा, उसका साला प्रवीण कुमार वर्मा और ससुर देवेंद्र प्रसाद वर्मा और गुलाब की पत्नी और मां को नामजद आरोपी बनाया गया है. पीड़िता ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जंगल के पास वह गाय चरा रही थी. इसी दौरान एक आरोपी ने फोन करके उसे जल्दी घर आने को कहा. जब वोअपने घर पहुंची, तो सभी लोग लाठी-डंडा लेकर खड़े थे.

घर पहुंचने के बाद पीड़िता चापानल पर जैसे ही हाथ-पैर धोने के लिए पहुंची आरोपियों ने डायन कहकर उसकी पिटाई शुरू कर दी और निर्वस्त्र कर मारा. लोगों का इतने से मन नहीं भरा तो महिला को मैला और गोबर भी पिलाने की कोशिश की. इस संबंध में पूरे मामले की जांच कर रहे रविप्रकाश पंडित ने कहा कि, पीड़त महिला के आवेदन के आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. साथ ही ये जानकारी मिली है कि काफी समय से आरोपी द्वारा महिला को प्रताड़ित किया जा रहा था. पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है.

वहीं बुधवार को झारखंड में बढ़ रही हत्या और मारपीट की घटनाओं पर स्वतः संज्ञान मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्र की खंडपीठ ने झारखंड स्टेट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी (झालसा) के मेंबर सेक्रेटरी ने शपथ पत्र दायर किया. कोर्ट को उन्होंने जानकारी दी कि गुमला में डायन बिसाही को लेकर हत्या और मारपीट की घटनाएं सबसे ज्यादा होती हैं. गुमला में डायन बिसाही के मामलों को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है.

ये भी पढ़ें- तेरे साथ नहीं जाऊंगी, तू देखते रहियो... शादी के चौथे दिन दुल्हन ने कर दिया ‘खेल’, प्रेमी के साथ भागी

Trending news