Pakdaua Vivah: हाईकोर्ट के फैसले के बाद सामने आया पकड़ौआ शादी का मामला, लड़की का चाचा गिरफ्तार
Advertisement

Pakdaua Vivah: हाईकोर्ट के फैसले के बाद सामने आया पकड़ौआ शादी का मामला, लड़की का चाचा गिरफ्तार

BPSC Pakdaua Vivah: अपहृत शिक्षक की पहचान पातेपुर थाना क्षेत्र के महैया मालपुर निवासी गौतम कुमार के रूप में हुई है. वह पातेपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय रायपुर में बतौड़ शिक्षक कार्यरत था. बीएससी के जरिए बतौर शिक्षक उनकी नियुक्ति हुई थी. 

पकड़ौआ शादी में लड़की का चाचा गिरफ्तार

BPSC Teacher Pakdaua Vivah: पटना हाई कोर्ट की ओर से पकड़ौआ विवाह को निरस्त करने के बाद राज्य में एक और मामला सामने आया है. वैशाली में बीपीएससी की परीक्षा पास करने के बाद जैसे ही एक युवक की सरकारी टीचर की नौकरी लगी, कुछ लोगों ने उसे अगवा कर लिया और हथियार के बल पर उसकी जबरन शादी करा दी. अब इस मामले में पुलिस ने लड़की के चाचा को गिरफ्तार कर लिया है. 

शिक्षक का तब अपहरण उस वक्त किया गया जब वह अपने स्कूल में मौजूद था. बताया जा रहा है कि एक बोलेरो से चार लोग आए और पिस्तौल की दम पर शिक्षक का अपहरण किया है. अपहृत शिक्षक की पहचान पातेपुर थाना क्षेत्र के महैया मालपुर निवासी गौतम कुमार के रूप में हुई है. वह पातेपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय रायपुर में बतौड़ शिक्षक कार्यरत था. बीएससी के जरिए बतौर शिक्षक उनकी नियुक्ति हुई थी. शिक्षक के अपहरण के बाद लोगों ने महुआ पातेपुर मुख्य सड़क को घंटों जाम करके पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हालांकि बाद में मौके पर पहुंची पुलिस के आश्वासन पर लोगों ने सड़क जाम खोल दिया. 

ये भी पढ़ें- Jamui News: बिहार में सामने आया नया घोटाला! जमुई में फर्जी टीचर दिखाकर करोड़ों रुपये की हेरफेर

पातेपुर थाना क्षेत्र के महया मालपुर गांव निवासी राजेन्द्र राय ने 29 नवंबर को पातेपुर थाना में शिक्षक पोते का अपहरण कर लिए जाने की लिखित शिकायत दी थी. उन्होंने आवेदन में कहा कि उनका पोता गौतम कुमार बीपीएससी शिक्षक के रूप में पातेपुर थाना क्षेत्र के रेपुरा गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पदस्थापित है. बुधवार (29 नवंबर) को विद्यालय में शिक्षण कार्य कर रहे थे, उसी दौरान गांव के ही राजेश राय, डब्लू राय, भूषण राय तीनों पिता स्व. लखेन्द्र राय, विनोद राय, प्रमोद राय दोनों पिता रामचंद्र राय, गौतम को स्कूल से अगवा कर बोलेरो पर बैठाकर ले गए.

Trending news