अब सरकारी स्कूल से भी गुंडे मांगने लगे रंगदारी, बिहार में ऐसे चल रहा है जंगलराज पार्ट-2!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1702714

अब सरकारी स्कूल से भी गुंडे मांगने लगे रंगदारी, बिहार में ऐसे चल रहा है जंगलराज पार्ट-2!

बिहार में एक बार फिर से अपराध की घटनाओं में तेजी आई है. ऐसा लगने लगा है मानों अपराधियों के मन से प्रशासन का खौफ ही खत्म हो गया है.

(फाइल फोटो)

भागलपुर: बिहार में एक बार फिर से अपराध की घटनाओं में तेजी आई है. ऐसा लगने लगा है मानों अपराधियों के मन से प्रशासन का खौफ ही खत्म हो गया है. आए दिन लूट, रंगदारी, हत्या, बलात्कार, छिनैती जैसी आपराधिक घटनाओं की बड़ी संख्या में हो रही रिपोर्ट ने पुलिस प्रशासन के काम करने के तरीके पर सवाल खड़ा कर दिया है. वहीं प्रदेश के लोग अब यह तक कहने लगे हैं कि बिहार में जंगलराज पार्ट-2 आ गया है. इस सब के बच अपराधी अब प्राइवेट संस्थानों को तो छोड़िए संचालन के लिए सरकारी संस्थानों से भी रंगदारी की मांग करने लगे हैं. ऐसे ही एक मामले की खबर बिहार के सिल्क नगरी भागलपुर से आ रही है जहां रंगदारी नहीं देने की वजह से एक सप्ताह से सरकारी स्कूल के गेट पर ताला लटका हुआ है. 

बता दें कि इस मामले में सबसे हैरानी की बात यह है कि यह कोई प्राइवेट इंस्टीट्यूट नहीं है बल्कि एक सरकारी स्कूल है. जिससे रंगदारी मांगी जा रही है और यहां के शिक्षक के भीतर अपराधियों का ऐसा खौफ छा गया है कि वह सात दिनों से स्कूल के मेन गेट पर ताला लगाकर स्कूल ही नहीं आ रहे हैं. 

स्कूल भागलपुर के नाथनगर स्थित राजकीय मुनिराम खेतान मध्य विद्यालय है जहां सात दिनों से ताला लटक रहा है. इस स्कूल में पास के दबंगों ने प्रिंसिपल और शिक्षकों को स्कूल में आकर नरसंहार करने की धमकी दी और रंगदारी की मांग की जिसके बाद से यहां शिक्षकों में डर का माहौल है और पूरे स्कूल को एक सप्ताह से बंद रखा गया है. स्कूल के प्रिंसिपल पंकज कुमार की मानें तो इस इलाके के ही एक दबंग विक्रांत कुमार की तरफ से यह धमकी दी जा रही है जिसकी शिकायत स्थानी प्रशासन, पुलिस और विभाग के आला अधिकारियों से भी की गई है. 

ये भी पढ़ें- BPSC मेंस एग्जाम में देसी टॉपिक, अगर आपने नहीं देखा है तो यहां क्लिक कीजिए

जब स्कूल नहीं आने की वजह से स्कूल के प्रिंसिपल पंकज को निलंबित भी कर दिया गया है और कई शिक्षकों पर भी कार्रवाई की जा सकती है. जबकि भागलपुर पुलिस की मानें तो रंगदारी मांगे जाने की शिकायत स्कूल की तरफ से मिली है. ऐसे में पुलिस अब पूरे मामले की जांच में लगी हुई है. वहीं स्कूल के प्रिंसिपल पंकज मूसा ने आरोप लगाया है कि स्थानीय दबंग विक्रांत कुमार उर्फ पूरण साह की तरफ से शिक्षकों को धमकी और स्कूल के संचालन को सुचारू रखने के लिए नियमित रूप से रुपयों की डिमांड की जा रही है. जबकि पंकज बताते हैं कि जानकारी के बाद भी पुलिस इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है.   

Trending news