Bihar News: सिवान में इन युवकों के जुड़े है आतंकी गतिविधियों से तार, एसपी ने मांगी रिपोर्ट
Advertisement

Bihar News: सिवान में इन युवकों के जुड़े है आतंकी गतिविधियों से तार, एसपी ने मांगी रिपोर्ट

Terrorist Connections: सिवान से आतंकी कनेक्शन से जुड़े 4 युवाओं का मामला सामने आया है. जिसके बाद सिवान पुलिस और एनआईए अलर्ट है और इनकी गिरफ्तारी की मुहिम तेज कर दी गई है.

 

Bihar News: सिवान में इन युवकों के जुड़े है आतंकी गतिविधियों से तार, एसपी ने मांगी रिपोर्ट

सिवानः बिहार के सिवान में के 4 युवकों का आतंकी गतिविधियों से तार जुड़ने का मामला सामने आया है. इसकी जानकारी गृह मंत्रालय ने सिवान एसपी को दी है. जिसके बाद सिवान पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गई है. चारों युवक पचरुखी, महाराजगंज, बसंतपुर और बड़हरिया थाना क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं. बताया गया है कि जम्मू कश्मीर के इलाके में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने में इनके नाम सामने आए हैं.

सिवान एसपी कार्यालय से पत्र जारी
आरोपित चारों युवकों के नाम और पहचान को गुप्त रखा गया हैं, जिससे जांच प्रभावित ना हो पाए. एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने संबंधित थानाध्यक्षों को आदेश दिया है कि आतंकी गतिविधियों में शामिल होने वाले सभी आरोपितों के जल्द से जल्द साक्ष्य जुटाकर रिपोर्ट विभाग को सौंपे.

सिवान एसपी के आदेश के बाद नगर थाना, आंदर थाना, जामो थाना, सिसवन थाना, एमएच नगर थाना, पचरुखी थाना, मैरवा, सराय, महादेवा, रघुनाथपुर, धनौती, दरौली और भगवानपुर थाने को अलर्ट मोड पर रखा गया है. इन थानों के थानाध्यक्षों से कहा गया है कि डीसीबी दिनांक 16 अप्रैल 2022 के आलोक में कुछ जानकारी मांग की गई थी. कुछ थानों के द्वारा दिया गया और कुछ थानों ने नहीं दिया. पत्र में स्पष्ट शब्दों में कहा गया है कि पत्र जारी होने के पांच दिन के भीतर जांच कर रिपोर्ट दें. एसपी कार्यालय से जो पत्र जारी किया गया है उसमें कहा गया है कि आरोपित चारों लोगों पर अलग-अलग थानों में पहले से ही कई मुकदमे दर्ज है.

एनआईए खंगाल रही है हिस्ट्री
गौरतलब है कि 25 जुलाई को एनआईए की टीम ने सिवान जेल में बंद जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र निवासी याकूब खान की कोर्ट में पेशी के बाद उसे अपने साथ लेकर चली गई थी. कहा जा रहा है कि याकूब आतंकी कनेक्शन से जुड़े कई तरह के राज को खोल सकता है. जिसको लेकर NIA की टीम जिले में इनकी पूरी हिस्ट्री खंगाल रही है. 

यह भी पढ़े- Darbhanga: RJD के पूर्व विधायक भोला यादव के घर पर आयकर विभाग ने की रेड

Trending news