Bihar News: भागलपुर में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन पर पत्थरबाजी, दरभंगा में भी बड़ा बवाल, भारी पुलिसफोर्स तैनात
Advertisement

Bihar News: भागलपुर में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन पर पत्थरबाजी, दरभंगा में भी बड़ा बवाल, भारी पुलिसफोर्स तैनात

Bihar News: भागलपुर के लोदीपुर थाना क्षेत्र में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान बवाल हुआ है. दूसरी ओर दरभंगा में भी भारी बवाल देखने को मिला. दरभंगा के तारसराय मुरिया में गुरुवार को मूर्ति विसर्जन का मामला थमा भी नहीं था कि शुक्रवार को एक बार फिर विसर्जन के दौरान जुलूस पर पथराव हो गया. 

सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल

Bihar News: बिहार में सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल की घटनाएं सामने आई हैं. भागलपुर और दरभंगा में असमाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने के लिए सरस्वती प्रतिमा जुलूस पर पत्थरबाजी की. जिससे इलाके में तनाव फैल गया. भागलपुर के लोदीपुर थाना क्षेत्र में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान बवाल हुआ है. असमाजिक तत्वों ने प्रतिमा पर पत्थरबाजी की जिसके बाद दो समुदायों में हिंसक झड़प हुआ दोनों तरफ से पत्थरबाजी हुई वहीं असमाजिक तत्वों ने फायरिंग होने की खबर सामने आई है. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर तोड़फोड़ की. 

दरअसल तहबलपुर मध्य विद्यालय में सरस्वती की प्रतिमा स्थापित की गई थी, जब उसे विसर्जन के लिए लोग ले जाने लगे तो असमाजिक तत्वों ने प्रतिमा पर पत्थरबाजी कर दी. पत्थरबाजी के बाद प्रतिमा के हाथ टूट गए. इसके बाद भारी बवाल हो गया. कुछ असामाजिक तत्वों ने जुलूस में शामिल लोगों पर भी पत्थरबाजी और फायरिंग कर दी. इसके बाद एसडीओ, डीएसपी भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. लोगों ने वहां के मुखिया पति तस्लीम पर भड़काने का आरोप लगाया है. तस्लीम घटना के बाद फरार बताया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- दरभंगा में मूर्ति विसर्जन के दौरान पथराव, हल्द्वानी जैसी घटना की रची गई साजिश

वहीं अधिकारी व पुलिस बल जब प्रतिमा को लेकर आगे बढ़े तो कबाड़ी चौक पर दो लोगों के साथ मारपीट करके उसका सर फोड़कर लहूलुहान कर दिया. अधिकारियों ने घायल युवकों को अस्पताल भेजा और मामले को शान्त कराया. मौके पर 6 थानों की पुलिस, एसएसबी जवानों, सिएट कमांडो की टीम व दंगा नियंत्रण बल को तैनात कर दिया गया. इसके बाद इलाके के चार मूर्तियों को देर रात तक अधिकारियों ने अपनी मौजूदगी में विसर्जन करवाया. रात भर इलाका पुलिस छावनी में तब्दील रहा. 

ये भी पढ़ें- Darbhanga Violence: पहले मोहर्रम और अब बसंत पंचमी, बार बार क्यों सुलग रहा है दरभंगा?

दूसरी ओर दरभंगा में भी भारी बवाल देखने को मिला. दरभंगा के तारसराय मुरिया में गुरुवार को मूर्ति विसर्जन का मामला थमा भी नहीं था कि शुक्रवार को एक बार फिर विसर्जन के दौरान जुलूस पर पथराव हो गया. जिसमें लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक लोग चोटिल हो गए. इधर दो गुटों में विवाद की सूचना मिलते ही बहेड़ा थाना पुलिस और वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचें, लेकिन तब तक स्थिति भयावह हो चुकी थी. हालांकि कुछ देर बाद मामला शांत हो गया. बताया जा रहा है कि बहेड़ा बाजार से सरस्वती प्रतिमा विसर्जन जुलूस बहेड़ा बाजार से छोटी बाजार की ओर जा रहा था, इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जुलूस पर पथराव कर दिया गया. जिससे पूरे बाजार मे भगदड़ मच गई और डेढ़ दर्जन से अधिक लोग चोटिल हो गए. घटना के बाद दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिन लोगों के द्वारा उपद्रव किया गया है, उन लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. 

Trending news