Bihar News: सुपौल में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, कई घर जमींदोज
Advertisement

Bihar News: सुपौल में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, कई घर जमींदोज

Supaul News: सुपौल के सदर प्रखंड के बकौर स्थित सीहे में नए सड़क 527 ए के निर्माण के लिए अतिक्रमित जमीन को खाली कराने 24 फरवरी को प्रशासन की टीम पूरी तैयारी के साथ सीहे गांव पहुंची. 

अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

सुपौलः Supaul News: सुपौल के सदर प्रखंड के बकौर स्थित सीहे में नए सड़क 527 ए के निर्माण के लिए अतिक्रमित जमीन को खाली कराने 24 फरवरी को प्रशासन की टीम पूरी तैयारी के साथ सीहे गांव पहुंची. इस दौरान एसडीएम, एसडीपीओ, सीओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद थे. इस दौरान अतिक्रमित जमीन पर बनाए गए संरचना को बुलडोजर से हटाया गया. 

इस दौरान लोगों ने नाराजगी भी जाहिर किया. इसके बावजूद प्रशासन की टीम द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलता रहा. कई घरों और संरचना को जमींदोज कर दिया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में वहां स्थानीय लोग मौजूद थे. लेकिन प्रशासन की तैयारी के आगे किसी की एक न चली. 

23 फरवरी को दिया गया था जमीन को खाली करने का सख्त निर्देश
दरअसल, 23 फरवरी को ही प्रशासन द्वारा अतिक्रमित जमीन को खाली करने का सख्त निर्देश दिया गया था. जिसके बाद आज सबेरे से अतिक्रमण खाली करने की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी गई. बता दें कि भारत माला प्रोजेक्ट के तहत मधुबनी जिले के उच्चैठ भगवती स्थान से सुपौल जिले के बकौर परसरमा होते हुए सहरसा जिले के महिषी तारास्थान तक दो धार्मिक स्थलों को जोड़ने वाली इस एनएच 527 ए के निर्माण के लिए जमीन का अधिग्रहण किया गया है. जिसमें से अधिकांश अधिगृहित जमीन से अतिक्रमण हटा दिया गया है. 

कुछ शेष लोग जो अभी भी अतिक्रमण किया हुआ है उनका कहना है कि जब तक उन्हें जमीन और संरचना का मुआवजा नहीं मिल जाता तब तक अतिक्रमण खाली नहीं किया जाएगा. जबकि प्रशासन का कहना है कि  जिन रैयतों का जमीन अधिग्रहण किया गया है उनको मुआवजा मिल गया है कुछ का प्रोसेस में है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जो सरकारी ज़मीन को अतिक्रमण कर उसपर घर बनाकर रह रहे हैं. सरकारी जमीन से अतिक्रमण को खाली किया जा रहा है. हालांकि इस मौके पर कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज किया. हालांकि इस बाबत एसडीएम इंद्रवीर कुमार ने कहा कि सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया गया है.

रिपोर्ट: सुभाष चंद्रा, सुपौल

यह भी पढ़ें- Begusarai: हरिद्वार से सुंदर बना बेगूसराय का सिमरिया धाम, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किया गया लोकार्पण

Trending news