Bhagalpur: भागलपुर हिंसा में अबतक 6 गिरफ्तार, 80 नामजद और 300 अज्ञात को बनाया गया है आरोपी
Advertisement

Bhagalpur: भागलपुर हिंसा में अबतक 6 गिरफ्तार, 80 नामजद और 300 अज्ञात को बनाया गया है आरोपी

Bhagalpur Violence: पुलिस बल अभी भी हिंसाग्रस्त इलाके में लगातार कैम्प कर रहा है. सिटी एसपी ने कहा कि जो भी दोषी है, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. गांव में पुलिस कैम्प कर रही है. उन्होंने कहा कि शांति समिति के साथ बैठक हुई है. 

भागलपुर हिंसा (फाइल फोटो)

Bhagalpur Violence: बिहार के भागलपुर में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरा हुए बवाल पर अब पुलिस का एक्शन जारी है. पुलिस अब आरोपियों की धर-पकड़ में जुटी है. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को हिरासत में भी ले लिया है. बवाल के बाद अब स्थिति नियंत्रण में है. हालांकि, पुलिस बल अभी भी हिंसाग्रस्त इलाके में लगातार कैम्प कर रहा है. सिटी एसपी ने कहा कि जो भी दोषी है, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. गांव में पुलिस कैम्प कर रही है. उन्होंने कहा कि शांति समिति के साथ बैठक हुई है. भागलपुर के लोदीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत तहबलपुर में शुक्रवार (16 फरवरी) को सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल हो गया था. 

जब मां सरस्वती की प्रतिमा को विसर्जन के लिए ले जाया जा रहा था तो इस दौरान असामाजिक तत्वों ने प्रतिमा पर पथराव करके प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी गई थी. इसके बाद दूसरे पक्ष के लोग आक्रोशित हो गए थे. दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ था. इस दौरान असामाजिक तत्वों की ओर से फायरिंग भी की गई थी. मामले में दोनों तरफ से करीब एक दर्जन लोग घायल हुए थे. इस मामले में तीन एफआईआर दर्ज कराई गई हैं. जिसमें से एक पुलिस ने और दो एफआईआर दोनों पक्ष के लोगों के तरफ से किया गया है. करीब 80 लोगों को नामजद आरोपी तो वहीं 300 लोगों को अज्ञात आरोपी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- असामाजिक तत्वों ने शिव मंदिर की प्रतिमाओं को किया खंडित, जांच में जुटी पुलिस

दूसरी ओर दरभंगा में भी भारी बवाल देखने को मिला था. दरभंगा के तारसराय मुरिया में मूर्ति विसर्जन के दौरान जुलूस पर पथराव किया गया था. जिसमें लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक लोग चोटिल हो गए थे. इधर दो गुटों में विवाद की सूचना मिलते ही बहेड़ा थाना पुलिस और वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे थे, तब स्थिति काफी बिगड़ चुकी थी. घटना के बाद दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिन लोगों के द्वारा उपद्रव किया गया है, उन लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. 

Trending news