पटना पुलिस के हत्थे चढ़े दो आतंकवादी, देश विरोधी गतिविधियों की देते थे ट्रेनिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1256510

पटना पुलिस के हत्थे चढ़े दो आतंकवादी, देश विरोधी गतिविधियों की देते थे ट्रेनिंग

बिहार के पटना जिले से पुलिस के हत्थे दो आतंकवादी चढ़े हैं. पुलिस के द्वारा गिरफ्तार इन दोनों आतंकियों के इरादे जानकर पुलिस भी हैरान हो गई.

(फाइल फोटो)

पटना : बिहार के पटना जिले से पुलिस के हत्थे दो आतंकवादी चढ़े हैं. पुलिस के द्वारा गिरफ्तार इन दोनों आतंकियों के इरादे जानकर पुलिस भी हैरान हो गई. इनदोनों आतंकियों के द्वारा जिस तरह से देश विरोध गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा था और जिस तरह की खतरनाक मंसूबों की तैयारी की जा रही थी उसका खुलासा होते ही लोग खौफजदा हो गए हैं. 

कई देशों से होती थी इन आतंकियों को फंडिंग
बता दें कि इन दो आतंकवादियों को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये दोनों आतंकी देश विरोधी गतिविधि और एक समुदाय विशेष के लोगों को आतंकी प्रशिक्षण देने का का काम कर रहे है. पुलिस ने इन दो सिमी के सदस्य अहमद प्रवेश और गांधी मैदान ब्लास्ट कांड के आरोपी के सगे भाई को गिरफ्तार किया है. इनके द्वारा लोगों को आतंकी प्रशिक्षण दी जा रही थी और इसके लिए पाकिस्तान, बांग्लादेश, समेत कई देशों के साथ केरला से भी फंडिंग होती थी. 

सिमी जैसे प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े हैं इन आतंकियों के तार  
बता दें कि आतंकी प्रशिक्षण इन आतंकियों के द्वारा बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ के नया टोला अहमद पैलेस में दी जा रही थी. आतंकी गतिविधि की ट्रेनिंग सिमी के सदस्य और गांधी मैदान ब्लास्ट के आरोपी के भाई के द्वारा दी जा रही थी. इस मुहिम के लिए इन आतंकियों को पाकिस्तान समेत कई देशों से फंडिंग होती थी. 

ये भी पढ़ें- बाबा के दरबार में पहुंचेंगे श्रद्धालु, हुआ देवघर श्रावणी मेले का उद्घाटन

देश के खिलाफ साजिश रच रहे थे ये आतंकी
भारत को मुस्लिम देश बनाने के लिए देश विरोधी गतिविधियों की ट्रेनिंग देने के आरोप में पटना के फुलवारी शरीफ पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन पर पार्टी की आड़ में एक समुदाय विशेष लोगों को हथियार की ट्रेनिंग देने की बात कही है. गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों की तार कई देशों से जुड़े होने की बात सामने आ रही है. पुलिस का मानना है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, केरला, पश्चिम बंगाल सहित देश के कई हिस्सों में इनके द्वारा आतंकी मुहिम चलाई जा रही थी.

अशिक्षित एवं गुमराह युवकों को आतंकी प्रशिक्षण देने का काम करते थे ये आतंकी
पुलिस ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभा में गांधी मैदान में हुए ब्लास्ट के कई आरोपियों को छुड़ाने के लिए अतहर परवेज ने इन लोगों का बेल करवाया था. बताया जा रहा है कि दोनों गिरफ्तार युवक देश के विभिन्न हिस्सों में घूम-घूम कर अशिक्षित एवं गुमराह युवकों को आतंकी प्रशिक्षण देने का काम किया करते थे. उक्त बातों की जानकारी फुलवारी शरीफ पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार सिन्हा ने प्रेस संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से दी.

Trending news