Para Medical: कैमूर पारा मेडिकिल में नहीं है टीचर, अधर में लटका छात्रों का भविष्य
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1206244

Para Medical: कैमूर पारा मेडिकिल में नहीं है टीचर, अधर में लटका छात्रों का भविष्य

कैमूर जिले में पारा मेडिकल में चयनित बिहार के कई जिलों के छात्र पढ़ाई और एडमिशन को लेकर सिविल सर्जन कार्यालय भभुआ पहुंचे. जहां पढ़ाई नहीं होने पर छात्र काफी नाराज हुए.

(फाइल फोटो)

Kaimur: कैमूर जिले में पारा मेडिकल में चयनित बिहार के कई जिलों के छात्र पढ़ाई और एडमिशन को लेकर सिविल सर्जन कार्यालय भभुआ पहुंचे. जहां पढ़ाई नहीं होने पर छात्र काफी नाराज हुए. उन्होंने बताया कि टीचर और गार्ड न होने का हवाला देकर पढ़ाई शुरू नहीं की जा रही है.

फरवरी में चयनित हुए थे छात्र
छात्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि पारा मेडिकल में चयनित सभी छात्र बिहार के विभिन्न जिलों से सिविल सर्जन कार्यालय पहुंचे हैं, जहां पढ़ाई शुरू करने की बात कही गई थी. छात्रों का कहना है कि यहां पहुंचने पर एडमिशन भी नहीं लिए जा रहे हैं. साथ ही पढ़ाई शुरू नहीं होने की बात भी कही गई है. छात्रों ने बताया कि वह फरवरी माह में चयनित हो चुके हैं. पढ़ाई शुरू न होने का कारण छात्रों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. टीचर और गार्ड नहीं होने का हवाला दिया जा रहा है जिसके चलते पढ़ाई शुरू नहीं की गई है. वहीं, इसी वजह से छात्रों को भविष्य अधर में लटका हुआ है.  

एडमिशन जारी है
कैमूर सिविल सर्जन डॉ मीना कुमारी ने कहा कि पारा मेडिकल में चयनित छात्र पहुंचे हुए थे. एडमिशन ओपन है और छात्रों का एडमिशन हो चुका है. साथ ही जो भी छात्र एडमिशन लेना चाहते हैं वो एडमिशन करवा सकते हैं. इसके बाद उनका कहना है कि पढ़ाई के लिए अभी कोई भी टीचर सरकार की ओर से नहीं भेजा गया है. जिसके कारण पढ़ाई शुरू नहीं हो पा रही है. उन्होंने बताया कि शिक्षक के रिक्रूटमेंट के लिए विभाग को पत्राचार किया गया है,  लेकिन कब तक शिक्षक आएंगे यह कहना संभव नहीं है. 

43 लैब टेक्नीशियन, 14 पारा मेडिकल
जिस कॉलेज में पारा मेडिकल की पढ़ाई होनी है वहां पर गार्ड भी मौजूद नहीं है. जिसके कारण छात्रों को वहां पर नहीं भेजा जा सकता है. विभाग से आगे जानकारी आने के बाद सभी छात्रों को सूचित किया जाएगा. जिन छात्रों के फॉर्म जमा हो चुके हैं, उनका एडमिशन हो गया है. अब तक 43 लैब टेक्निशियन के पद के लिए नामांकन हुआ है और 14 पारा मेडिकल के लिए नामांकन किया गया है.  नामांकन लगातार जारी है.

ये भी पढ़िये: Sand Smuggling: तस्करी के खिलाफ टास्क फोर्स टीम की बड़ी कार्रवाई, जब्त की 1लाख से अधिक की सीएफटी बालू

Trending news