SSC Recruitment 2022: 42 हजार भर्तियां शुरू करेगा एसएससी, जानें किस पद पर होगी भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1229744

SSC Recruitment 2022: 42 हजार भर्तियां शुरू करेगा एसएससी, जानें किस पद पर होगी भर्ती

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने हाल ही में सरकारी नौकरी का इंतजार करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अधिसूचना (Notification) जारी की है. इस अधिसूचना के माध्यम से एसएससी भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के अपने निरंतर प्रयासों के तहत लगभग 70 हजार अतिरिक्त रिक्तियों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा. 

SSC Recruitment 2022: 42 हजार भर्तियां शुरू करेगा एसएससी,  जानें किस पद पर होगी भर्ती

SSC Recruitment 2022: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने हाल ही में सरकारी नौकरी का इंतजार करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अधिसूचना (Notification) जारी की है. इस अधिसूचना के माध्यम से एसएससी भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के अपने निरंतर प्रयासों के तहत लगभग 70 हजार अतिरिक्त रिक्तियों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा. इन विशिष्ट परीक्षाओं की सूचनाएं सही समय पर वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी. उम्मीदवार एसएससी की वेबसाइट पर समय-समय पर भर्तियां चेक करता रहें.

दिसंबर से पहले 67,768 रिक्तियों को भरेगा एसएससी
एसएससी के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार दिसंबर से पहले आगामी परीक्षाओं के लिए 67,768 रिक्तियों को तुरंत भरने की योजना तैयार की है. एसएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यह भी जानकारी अपलोड दी है, इस वर्ष कि 42 हजार नियुक्तिया पूरी करने लक्ष्य है.

15 हजार पदों के लिए नियुक्ति पत्र जारी करेगा एसएससी
एसएससी के अनुसार केंद्र सरकार के उपक्रमों में नौकरी की और भी संभावनाएं हैं. जल्द ही 15 हजार 247 पदों के लिए नियुक्ति पत्र जारी करने की प्रक्रिया है. चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न विभाग अगले कुछ महीनों में पत्र जारी करेंगे.

प्रधानमंत्री ने 10 लाख नौकरियों की थी घोषणा
जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि उनकी सरकार अगले 18 महीनों में 10 लाख नौकरियां देगी. उन्होंने कहा कि यह नियुक्तियां एक बड़े रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए मिशन मोड में की जाएंगी. पीएम मोदी ने कहा कि यह नियुक्तियां मिशन मोड में की जाएंगी क्योंकि कोविड-19 महामारी के चलते यह नियुक्तियां नहीं हो पाई थीं. आधिकारिक तौर पर यह घोषणा की गई है.

ये भी पढ़िए- Mander By Election: बाबूलाल मरांडी का राज्य सरकार पर आरोप, कहा- 'जनता कर रही खुद को ठगा हुआ महसूस'

Trending news