Name Astrology: मस्त-मौला माने जाते हैं इन अक्षर के नाम वाले लोग, राजा जैसी जीते हैं जिंदगी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1223790

Name Astrology: मस्त-मौला माने जाते हैं इन अक्षर के नाम वाले लोग, राजा जैसी जीते हैं जिंदगी

Name Astrology: नाम के पहले अक्षर से किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और आदतों के बारे में जाना जा सकता है. हर व्यक्ति की कुछ न कुछ ऐसी विशेषता होती है जो उसे दूसरों से अलग बनाती है. 

Name Astrology: मस्त-मौला माने जाते हैं इन अक्षर के नाम वाले लोग, राजा जैसी जीते हैं जिंदगी

पटनाः Name Astrology: नाम के पहले अक्षर से किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और आदतों के बारे में जाना जा सकता है. हर व्यक्ति की कुछ न कुछ ऐसी विशेषता होती है जो उसे दूसरों से अलग बनाती है. यहां हम बात करने जा रहे हैं 4 ऐसे अक्षरों के बारे में जो राजा जैसा जीवन जीते हैं. इनके जीवन में कभी खुशी और पैसों की कमी नहीं होती है. तो चलिए जानते है आखिर कौन से वो तीन अक्षर है जो राजा जैसी जिंदगी जीते है.  

इन अक्षरों से शुरू हो नाम तो मिलता है राजा जैसा जीवन

A अक्षर से शुरू होने वाले लोग होते है काफी ईमानदार
ज्योतिष शास्त्र की मानें तो जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के A और हिंदी के अ अक्षर से शुरू होता है. ऐसे लोग बहुत ईमानदार और मेहनती होते हैं. इस अक्षर से शुरू होने वाले लोग जिस काम की ठान लेते हैं उसे करके ही मानते हैं. इस अक्षर से शुरू होने वाले जातकों की जिंदगी में कभी कंगाली नहीं आती है और हमेशा खुश रहते है. धन-वैभव से परिपूर्ण रहते हैं. ये लोग मेहनत के दम पर असंभव को संभव कर दिखाने की हिम्मत रखते है.

जिन लोगों का नाम K या क से हो शुरू 
ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ऐसे लोग जिनका नाम अंग्रेजी के K और हिंदी में क अक्षर से शुरू होता है, वे लोग भी पैदाइशी तौर पर लकी होते हैं. इन लोगों पर मां लक्ष्‍मी जमकर मेहरबान होती हैं. ये लोग खूब धन-दौलत कमाते हैं. साथ ही ये खासे लोकप्रिय भी होते हैं. इनकी मुस्‍कुराहट लोगों को अपनी ओर खींच लेती है. ये स्वभाव के बहुत सरल होते हैं और ये लोग हर किसी से हमेशा मुस्कुराते हुए मिलते हैं.

P से शुरू होने वाले की ऐसी होती है पर्सनैलिटी 
जिन जातकों का नाम P या प, फ अक्षर से शुरू होता है, वे बहुत शांत और मिलनसार स्वभाव के होते हैं. वे खुशमिजाज और बहुत अच्‍छे दोस्‍त होते हैं. इन लोगों के पास खूब रुपया-पैसा होता है और वे खर्च करने में भी कोई कमी नहीं करते हैं. इनका सेंस ऑफ हयूमर किसी को भी इनका दीवाना बना देता है. 

S अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग 
ऐसे लोग जिनका नाम अंग्रेजी में S और हिंदी में स या श अक्षर से शुरू होता है, वे लोग बेहद टैलेंटेड और मेहनती होते हैं. ये लोग खासे बुद्धिमान भी होते हैं. ये लोग सफलता पाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं. हर चुनौती का डटकर सामना करते हैं और इसलिए अपने जीवन में अपार पैसा, ऊंचा पद, लोकप्रियता, लग्‍जरी लाइफ आदि सब कुछ पाते हैं. ये लोग बहुत धनवान बनते हैं और दुनिया की तमाम सुख-सुविधाओं का आनंद लेते हैं. 

यह भी पढ़े- Diet for Pre Workout: जिम करने से पहले खाएं ये चीजें, मिलेगा अच्छा रिस्पॉन्स

Trending news