Mandar by-election:असदुद्दीन ओवैसी रांची निर्दलीय उम्मीदवार देव कुमार धान के लिए करेंगे चुनाव प्रचार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1225307

Mandar by-election:असदुद्दीन ओवैसी रांची निर्दलीय उम्मीदवार देव कुमार धान के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

झारखंड की राजधानी रांची की मांडर विधानसभा सीट के लिए 23 जून को हो रहे उपचुनाव में निर्दलीय देव कुमार धान का चुनाव प्रचार करने एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी रविवार को यहां आएंगे.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड की राजधानी रांची की मांडर विधानसभा सीट के लिए 23 जून को हो रहे उपचुनाव में निर्दलीय देव कुमार धान का चुनाव प्रचार करने एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी रविवार को यहां आएंगे. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के झारखंड प्रभारी मोहम्मद शकीर ने बताया कि औवैसी रविवार को दिन में 12 बजे रांची पहुंचेंगे और यहां उनका कुल लगभग पांच घंटे का कार्यक्रम है. 

उन्होंने बताया कि ओवैसी पार्टी की अंदरूनी बैठक करने के साथ मांडर विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे देव कुमार धान के पक्ष में चुनाव प्रचार भी करेंगे. मतगणना 26 जून को होगी. औवैसी की चुनाव सभा चान्हो ब्लॉक में है, जहां प्रशासन ने उन्हें चुनावी सभी की अनुमति दी है. प्रशासन ने ओवैसी की चुनावी सभा को देखते हुए रविवार को मांडर तथा रांची में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये हैं. 

मांडर में कांग्रेस की महागठबंधन समर्थित उम्मीदवार शिल्पी तिर्की का सीधा मुकाबला भाजपा की पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर से होने की संभावना है. लेकिन यहां से वर्ष 2019 का विधानसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ चुके देव कुमार धान के भी चुनाव मैदान में उतरने से लड़ाई रोचक हो गयी है. हालांकि धान को इस बार यहां से पार्टी का टिकट नहीं देने वाली भाजपा ने चुनाव लड़ने के चलते पार्टी से निष्कासित कर दिया है. भाजपा ने इस सीट से इस बार वर्ष 2014 में पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतने वाली गंगोत्री कुजूर को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

झारखंड विकास मोर्चा के टिकट पर वर्ष 2019 में विधानसभा चुनाव लड़ने वाले बंधु तिर्की को हाल में भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई अदालत से तीन वर्ष कैद की सजा सुनाए जाने पर उनकी विधानसभा सदस्यता छीन ली गयी थी. इसके चलते इस सीट पर उपचुनाव कराने पड़ रहे हैं. तिर्की को आय से अधिक संपत्ति के मामले में तीन वर्ष की सजा सुनायी गयी थी. झाविमो से कांग्रेस में शामिल हुए तिर्की की बेटी शिल्पी नेहा तिर्की को कांग्रेस ने मांडर से अपना उम्मीदवार बनाया है. शिल्पी को महागठबंधन के अन्य सदस्यों झामुमो एवं राजद ने भी अपना समर्थन दिया है. 

(इनपुट: भाषा) 

 

Trending news