Pervez Musharraf: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की हालत नाजुक, उड़ी निधन की अफवाह
Advertisement

Pervez Musharraf: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की हालत नाजुक, उड़ी निधन की अफवाह

Former Pakistan President Pervez Musharraf: एक टीवी चैनल ने दावा किया था कि परवेज मुशर्रफ को दिल और अन्य बीमारियों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उन्हें दुबई में वेंटिलेटर पर रखा गया था. 78 वर्षीय मुशर्रफ ने 1999 से 2008 तक पाकिस्तान पर शासन किया था. मुशर्रफ मार्च 2016 से दुबई में रह रहे हैं. 

Pervez Musharraf: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की हालत नाजुक, उड़ी निधन की अफवाह

पटनाः Former Pakistan President Pervez Musharraf:  पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की हालत गंभीर है. वह लंबी बीमारी से ग्रसित हैं. हालांकि शुक्रवार दोपहर उनके निधन की खबरें मीडिया में फैलने लगी थीं. एक रिपोर्ट के हावाले से पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति के निधन की खबर दी जा रही थी, जिसका बाद में खंडन किया गया. बताया जा रहा था कि शुक्रवार को दुबई में उनका निधन हो गया. इससे पहले भी बीमारी से उनकी गंभीर हालत की खबर आई थी. सामने आया था कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ की हालत शुक्रवार को गंभीर हो गई. उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है.

हालांकि एक टीवी चैनल ने दावा किया था कि परवेज मुशर्रफ को दिल और अन्य बीमारियों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उन्हें दुबई में वेंटिलेटर पर रखा गया था. 78 वर्षीय मुशर्रफ ने 1999 से 2008 तक पाकिस्तान पर शासन किया था. मुशर्रफ मार्च 2016 से दुबई में रह रहे हैं. 

परिवार ने कहा-उनके लिए दुआ करें
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ की हालत गंभीर बनी हुई है. उनके परिवार से शुक्रवार को बताया कि उन्हें अब वेंटिलेटर सपोर्ट से हटा दिया गया है. उनका रिकवरी करना अब मुश्किल है. परवेज मुशर्रफ के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से उनके परिवार ने जानकारी दी कि वह अब वेंटिलेटर पर नहीं हैं. अपनी बीमारी एमाइलॉयडोसिस के कारण पिछले 3 हफ्ते से अस्पताल में भर्ती हैं. उनकी हालत गंभीर है. उनका रिकवरी कर पाना मुश्किल है. उनके अंग खराब हो रहे हैं. उनके लिए दुआ करें. 

नवंबर, 2007 को देश में इमरजेंसी लगाने और दिसंबर 2007 के मध्य तक संविधान को निलंबित करने के जुर्म में परवेज मुशर्रफ पर दिसंबर 2013 में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था. मुशर्रफ को 31 मार्च, 2014 को दोषी ठहराया गया था. 78 वर्षीय मुशर्रफ ने 1999 से 2008 तक पाकिस्तान पर शासन किया था. मुशर्रफ मार्च 2016 से दुबई में रह रहे हैं.

 

 

Trending news