Corona 4th Wave: कोरोना की चौथी लहर, गया में हुई पहली मौत से हड़कंप
Advertisement

Corona 4th Wave: कोरोना की चौथी लहर, गया में हुई पहली मौत से हड़कंप

Corona 4th Wave: एएनएमएमसीएच के अधीक्षक डॉ गोपाल कृष्ण ने बताया की कोरोना के चौथी लहर में अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ सहित कुल 14 संक्रमित हुए थे जो होम आईसोलेशन में रहकर कुछ स्वस्थ भी हुए है. बताया की कोरोना को लेकर अस्पताल प्रशासन पूरी तरह तैयार है. इसके लिए एमसीएच बिल्डिंग के 121 बेडो,37 वेंटीलेटर आदि को रिजर्व रखा गया है

Corona 4th Wave: कोरोना की चौथी लहर, गया में हुई पहली मौत से हड़कंप

गयाः Corona 4th Wave: कोरोना के चौथी लहर में गया जिले में 28 वर्षीय युवक की पहली मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है. वहीं अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल अलर्ट मोड में है. गया के डेल्हा थाना क्षेत्र के 28 वर्षीय युवक को सांस लेने में परेशानी होने के बाद 23 जून को भर्ती कराया गया था. जिसके बाद 24 जून को उसकी मौत ANMMCH में हो गई. मौत के बाद स्वास्थ्यकर्मियों के द्वारा कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था. 27 जून की देर रात RTPCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बताया जा रहा है संक्रमित युवक पिछले कई महीनों से लंग्स की समस्या से ग्रसित था .

चौथी लहर में पहली मौत के बाद अलर्ट 
एएनएमएमसीएच के अधीक्षक डॉ गोपाल कृष्ण ने बताया की कोरोना के चौथी लहर में अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ सहित कुल 14 संक्रमित हुए थे जो होम आईसोलेशन में रहकर कुछ स्वस्थ भी हुए है. बताया की कोरोना को लेकर अस्पताल प्रशासन पूरी तरह तैयार है. इसके लिए एमसीएच बिल्डिंग के 121 बेडो,37 वेंटीलेटर आदि को रिजर्व रखा गया है वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 24 घंटे डॉक्टर,नर्स,स्टाफ का रोस्टर बनाया गया है तथा दवाइयां पर्याप्त उपलब्ध है.

जिले में लगातार बढ़ रहे मरीज
जिले में लगातार कोविड के मरीजों में इजाफा हो रहा है, लेकिन दूसरी लहर की तरह मरीजों की संख्या में काफी कमी देखने को मिल रही हैं. जिससे जिला स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से चौकन्ना है. कोविड जाँच व वैक्सीन को लेकर लोगो को जागरूक किया जा रहा है, ताकि कोविड से ज्यादा से ज्यादा लोगो को सुरक्षित रख जा सके और मौत न हो सके. अभी तक जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 37271 है. वहीं इस संक्रमण से मुक्त हुए हैं 36857 व जिले में संक्रमण से अब तक 374 लोगो की मौत हो चुकी है. जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 40 है. 

यह भी पढ़िएः बिहार में मिले कोरोना के 133 नए मामले, 52 मरीज हुए स्वस्थ

Trending news