Chandra Grah Upay: सोमवार को करें ये खास उपाय, चंद्रदेव बना देंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1234357

Chandra Grah Upay: सोमवार को करें ये खास उपाय, चंद्रदेव बना देंगे मालामाल

Chandra Grah Upay: सोमवार को चंद्रमा को प्रसन्न करने के लिए कुछ खास मंत्र हैं. इसके लिए एकाक्षरी बीज मंत्र- 'ॐ सों सोमाय नम:' का कम से कम 108 बार जाप कर लें. इसके अलावा चंद्र के बुरे असर को खत्‍म करने के लिए दान भी कर सकते हैं. 

 (फाइल फोटो)

पटनाः Chandra Grah Upay: ज्‍योतिष शास्‍त्र में चन्द्रमा का मन से बेहद गहरा सम्बन्ध है. इसीलिए समस्त प्राणियों के लिए मानसिक सुख और शान्ति का प्रभाव कारक ग्रह चन्द्रमा को माना गया है. चन्द्रमा एक जलीय ग्रह है और यह कर्क राशि का स्वामी है. यह वृष राशि में शुभ और वृश्चिक राशि में अशुभ फल देता है. नवग्रहों में चंद्रमा को महत्‍वपूर्ण ग्रह माना गया है. यह महादेव के शीश का आभूषण है. ज्‍योतिष की अधिकांश गणनाएं चंद्र की स्थिति के आधार पर ही की जाती हैं. चंद्रमा मन का कारक ग्रह है, यदि कुंडली में इसकी स्थिति ठीक न हो तो व्‍यक्ति हमेशा उलझा हुआ रहता है. साथ ही इसके अशुभ प्रभाव से व्‍यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. सोमवार को कुछ खास उपाय करके चंद्र को प्रसन्न किया जा सकता है. 

सोमवार को करें उपाय
सोमवार को चंद्रमा को प्रसन्न करने के लिए कुछ खास मंत्र हैं. इसके लिए एकाक्षरी बीज मंत्र- 'ॐ सों सोमाय नम:' का कम से कम 108 बार जाप कर लें. इसके अलावा चंद्र के बुरे असर को खत्‍म करने के लिए दान भी कर सकते हैं. इसके लिए दान सामग्री को सफेद कपड़े में बांधकर या तो शिव मंदिर में अर्पित कर आएं या बहते पानी में बहा दें. सफेद कपड़े में चावल, सफेद पुष्प, शकर, कर्पूर, मोती, चांदी, शंख, घृतपूर्ण, कुंभ, मिश्री, दूध-दही, स्फटिक आदि रख सकते हैं. यह दान शाम के समय करना सबसे अच्‍छा होता है. 

चंद्र शांति के लिए करें ये उपाय
लाल किताब और ज्‍योतिष (Astrology) में चंद्रमा के नकारात्‍मक असर को कम करने के लिए कुछ अन्‍य उपाय भी बताए गए हैं. रविवार को कच्चा दूध अपने सिरहाने रखकर सोएं और सोमवार की सुबह उसे बबूल के पेड़ में डाल दें. सोमवार के दिन चावल का दान करें. जिन लोगों की कुंडली में चंद्रमा अशुभ स्थिति में हो उन्‍हें सफेद कपड़े पहनने से बचना चाहिए.

Trending news