Jobs 2022: युवाओं के पास BDO बनने का बेहतरीन मौका, निकली बंपर भर्ती, यहां करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1226398

Jobs 2022: युवाओं के पास BDO बनने का बेहतरीन मौका, निकली बंपर भर्ती, यहां करें अप्लाई

 राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिस पोस्ट (BDO) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और इसके आवेदन की आखिरी तारीख 14 जुलाई है.

Jobs 2022: युवाओं के पास BDO बनने का बेहतरीन मौका, निकली बंपर भर्ती, यहां करें अप्लाई

पटनाः Jobs 2022:  सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिस पोस्ट (BDO) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और इसके आवेदन की आखिरी तारीख 14 जुलाई है.  लोक सेवा आयोग ने विभिन्न विभागों में प्रशासनिक सेवा के पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं.

बीडीयो की चयन प्रक्रिया 
बीडीओ अधिकारी की परीक्षा लिखित और इंटरव्यू इन दो भागों में विभाजित की गई है. पहले एक लिखित परीक्षा होती है उसमें उम्मीदवारों को उत्तीर्ण होना जरूरी है. इस परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवार को इंटरव्यू में बुलाया जाता है. यदि उम्मीदवार ने इंटरव्यू में पूछे जाने वाले सवालो के सही जवाब दिए तो उस उम्मीदवार को बी.डी.ओ के रूप में नियुक्त किया जाएगा.

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर करें अप्लाई 
इस नौकरी को पाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. अप्लाई करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह आयोग की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें. इसके बाद ही जॉब के लिए अप्लाई करना है.

बीडीओ बनने की योग्ता और आयु सीमा
बीडीओ बनने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री या इसके समकक्ष होना चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की आयुसीमा 21 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जबकि सामान्य श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये रखी गई है. इसके अलावा आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. इस नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी डेट 14 जुलाई है. 

ये भी पढ़िए- एनआईओएस ने अग्निवीरों के लिए के लिए शुरू किया विशेष पाठ्यक्रम, जानें चयन प्रक्रिया

Trending news