Agneepath protest: बिहार के कई जिलों में प्रशासन ने बंद की इंटरनेट सेवा, उपद्रवियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1224761

Agneepath protest: बिहार के कई जिलों में प्रशासन ने बंद की इंटरनेट सेवा, उपद्रवियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Agneepath protest: आइसा महासचिव व पालीगंज विधायक संदीप सौरभ के अलावा इनौस के राष्ट्रीय महासचिव नीरज कुमार और आइसा के बिहार अध्यक्ष विकास यादव, आइसा नेता कुमार दिव्यम समेत अन्य नेताओं के नेतृत्व विभिन्न छात्र-युवा संगठनों ने पटना विश्वविद्यालय गेट पर बिहार बंद के समर्थन में जुलूस निकाला.

Agneepath protest: बिहार के कई जिलों में प्रशासन ने बंद की इंटरनेट सेवा, उपद्रवियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पटनाः Agneepath protest: आइसा महासचिव व पालीगंज विधायक संदीप सौरभ के अलावा इनौस के राष्ट्रीय महासचिव नीरज कुमार और आइसा के बिहार अध्यक्ष विकास यादव, आइसा नेता कुमार दिव्यम समेत अन्य नेताओं के नेतृत्व विभिन्न छात्र-युवा संगठनों ने पटना विश्वविद्यालय गेट पर बिहार बंद के समर्थन में जुलूस निकाला. इस जुलूस को कारगिल चौक पर पुलिस ने रोक दिया. बंद समर्थक डाकबंगला चैराहे की तरफ बढ़ना चाहते थे, उन्हें आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस ने कार्रवाई के बाद विधायक संदीप सौरभ, विकास यादव, कुमार दिव्यम, अनिमेष चंदन और आशीष कुमार को जबरदस्ती सड़क से उठाकर गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पुलिस द्वारा ग्रिरफ्तार सभी लोग गांधी मैदान थाना ले जाया गया है.

देश को गुमराह कर रही है मोदी सरकार
आइसा महासचिव संदीप सौरभ ने अपने बयान में कहा है कि पुलिस और प्रशासन द्वारा लाठीचार्ज कार्रवाई एक दम गलत है. आज बिहार बंद के दौरान हम शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांगों को सरकार के समक्ष रखने आए थे. देश के युवाओं को बेरोजगारी में धकेलने व देश की सुरक्षा को कमजोर करने वाली अग्निपथ योजना के खिलाफ छात्र-युवा आक्रोश को आज पूरा देश देख रहा है. लेकिन इसे रद्द करने की बजाए मोदी सरकार इसमें चंद बदलाव कर देश को गुमराह करना चाहती है.

बिहार के कई जिलों में बंद है इंटरनेट सेवाएं
पुलिस के अधिकारियों के अनुसार धारा 144 लगाने के बाद कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. पुलिस की जबरदस्त घेराबंदी के बीच आम लोगों का व्यापक समर्थन मिला. राजधानी पटना समेत राज्य के अधिकांश इलाकों में दुकानें व व्यवासायिक प्रतिष्ठान बंद रहे. कई जिलों में लोगों का आवागमन कम रहा और सरकारी कार्यालयों में भी उपस्थिति कम रही. बिहार बंद के दौरान पटना के अलावा हिलसा, बेतिया व अन्य जगहों से बंद समर्थकों की गिरफ्तारी की भी सूचना है.

सेना भर्ती जवान मोर्चा ने निकाला मार्च
सेना भर्ती जवान मोर्चा के संयोजक व भोजपुर के युवा लोकप्रिय नेता राजू यादव, इनौस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अगिआंव विधायक मनोज मंजिल, इनौस के राज्य सचिव शिवप्रकाश रंजन, आइसा के राज्य सचिव सबीर कुमार आदि नेताओं के नेतृत्व में हजारों की तादाद में सेना भर्ती के अभ्यर्थी व आम नौजवानों ने मार्च निकाला. यह मार्च शहर के विभिन्न इलाकों से गुजरा और फिर रेलवे स्टेशन के पास सभा करते हुए आंदोलन को तबतक जारी रखने का आह्वान किया गया. उन्होंने कहा कि यह जबतक जारी रहेगा तब तक सरकार अग्निपथ योजना को पूरी तरह से रद्द नहीं कर देती.

सीवान में विधायक अमरजीत कुशवाहा ने निकाल जुलूस
सीवान में जिरोदई विधायक अमरजीत कुशवाहा ने शहर में विशाल जुलूस निकला. दरभंगा में आइसा और इनौस के नेतृत्व में मिर्जापुर चौक से विश्वविद्यालय परिसर तक जुलूस निकालकर सड़क जाम किया गया. समस्तीपुर में बंद समर्थकों ने शहर के स्टेडियम गोलबंर से जुलूस निकाला, लेकिन जुलूस को निकलते ही बड़ी संख्या में तैनात पुलिस बल ने रोक दिया. मधेपुरा में बंद समर्थकों ने कर्पूरी चौक को घंटों जाम रखा.

अरवल में सड़कों पर उतरें बिहार बंद समर्थक और लगा जाम 
अरवल में सैकड़ों पर बिहार बंद समर्थकों ने पटना और औरंगाबाद रोड पर जुलूस निकाला, जिस कारण कई देर तक जाम लग गया. जहानाबाद में आइसा और इनौस कार्यकर्ताओं ने पटना व गया रोड पर मार्च किया. गया में अंबेदकर पार्क से मार्च करते हुए टावर चैक पर सभा आयोजित की गई. भागलपुर, पूर्णिया, मधुबनी, मोतिहारी, कैमूर, बेगूसराय आदि जिलों में भी बंद का व्यापक समर्थन दिखा.

ये भी पढ़िए- Agneepath protest: उपद्रव में खाक हो रही सरकारी संपत्ति, 315 ट्रेनें रद्द

Trending news