खत्म हुई अनंत सिंह की विधायकी, बिहार विधानसभा ने जारी की अधिसूचना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1258691

खत्म हुई अनंत सिंह की विधायकी, बिहार विधानसभा ने जारी की अधिसूचना

Anant Singh: विधानसभा सचिवालय की तरफ से जारी किए गए अधिसूचना के अनुसार, मोकामा से विधायक अनंत सिंह की विधानसभा सदस्यता खत्म कर दी गई है. उनकी सदस्यता 21 जून से खत्म मानी जाएगी.

खत्म हुई अनंत सिंह की विधायकी, बिहार विधानसभा ने जारी की अधिसूचना

पटना:Anant Singh: अवैध हथियार रखने के मामले में कोर्ट से 10 साल की सजा मिलने के बाद आरजेडी विधायक अनंत सिंह की विधायकी चली गई है. विधानसभा सचिवालय की तरफ से जारी किए गए अधिसूचना के अनुसार, मोकामा से विधायक अनंत सिंह की विधानसभा सदस्यता खत्म कर दी गई है. उनकी सदस्यता 21 जून से खत्म मानी जाएगी. इसके साथ ही राज्य की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी के विधायकों की संख्या घटकर अब 79 हो गई है. हालांकि इसके बाद भी आरजेडी अभी बिहार की सबसे बड़ी पार्टी है. बता दें कि हाल में ही एआईएमआईएम के चार विधायकों को आरजेडी में शामिल होने के बाद आरजेडी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बन गई थी. 

मोकामा विधानसभा सीट पर होगा चुनाव
विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी किए गए अधिसूचना के अनुसार, मोकामा विधानसभा सीट अब रिक्त हो गई है. इस सीट पर जल्द ही चुनाव कराए जाएंगे. चुनाव आयोग को इसकी जानकारी दी जाएगी. बता दें कि अनंत सिंह को बिहार के बाहुबली विधायक के तौर पर माने जाते हैं. 2020 में बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में मोकामा से अनंत सिंह ने जेडीयू उम्मीदवार राजीव लोचन नारायण सिंह को हराया था. उन्होंने जेडीयू उम्मीदवार 35 हजार 757 वोटों से हराया था. 2020 मे वो पांचवी बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. 2020 के चुनाव में उन्हें 78721 वोट मिले थे.

ये भी पढ़ें- हाथों में चप्पल पहने प्रखंड कार्यालय पहुंचा दिव्यांग, सरकारी योजना का नहीं मिल रहा लाभ

पैतृक आवास से अवैध हथियार बरामद
बता दें कि अवैध हथियार रखने के मामले में पटना की एमपी एमएलए कोर्ट ने 21 जून को अनंत सिंह को दस साल की सजा सुनाई थी. अनंत सिंह को यह सजा उनके पैतृक आवास से बरामद किए गए अवैध हथियारों को लेकर सुनाई गई थी.  विधानसभा सचिवालय में कोर्ट के आदेश की कॉपी पहुंचने के बाद मोकामा सीट रिक्त होने की जानकारी दी गई. बता दें कि पुलिस ने अनंत सिंह के पैतृक गांव नदावां में 16 अगस्त 2019 को छापेमारी की थी. इस दौरान नंत सिंह के घर से पुलिस ने हैंड ग्रेनेड, एके-47 समेत अवैध हथियार बरामद किए गए थे. इसके बाद अनंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था. जिसके बाद उन्होंने ने जेल में रहकर चुनाव लड़ा और चुनाव जीते.

Trending news