Agnipath protest: बिहार में अग्निपथ योजना का विरोध जारी, डिप्टी सीएम रेणु देवी के घर हमला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1222880

Agnipath protest: बिहार में अग्निपथ योजना का विरोध जारी, डिप्टी सीएम रेणु देवी के घर हमला

Agnipath Protest: बिहार में 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ लगातार दूसरे दिन भी हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी है. शुक्रवार 17 जून की सुबह से ही अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन जारी है. 

Agnipath protest: बिहार में अग्निपथ योजना का विरोध जारी, डिप्टी सीएम रेणु देवी के घर हमला

पटनाः Agnipath Protest: बिहार में 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ लगातार दूसरे दिन भी हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी है. शुक्रवार 17 जून की सुबह से ही अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन जारी है. बिहार के कई जिले समस्तीपुर, लखीसराय, सुपौल, आरा सहित कई जिलों में प्रदर्शन कर रहे कई युवाओं ने कई ट्रेनों में आग लगा दी है.  रेलवे ट्रैक पर टायर जलाकर विरोध करने लगे  

डिप्टी सीएम के घर हमला 
वहीं प्रदर्शनकारियों ने बेतिया रेलवे स्टेशन पर भी छात्रों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी. यह प्रदर्शन अब बिहार के डिप्टी सीएम रेणु देवी के घर तक पहुंच गया है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने बेतिया में रेणु देवी के घर हमला कर दिया है. रेणु देवी के बेटे ने कहा कि हमले के कारण घर को काफी नुकसान पहुंचा है और अभी रेणु देवी पटना में है.    

बुधवार और गुरुवार को भी कई जिलों में हुआ विरोध
इससे पहले बुधवार और गुरुवार को राज्य के अधिकांश जिलों में अग्निपथ योजना का विरोध हुआ था. छात्र सेना में चार साल की भर्ती वाली इस योजना से नाराज हैं. छात्रों का कहना है कि चार साल की नौकरी के बाद 25 प्रतिशत छात्रों को तो नौकरी मिल जाएगी लेकिन 75 फीसदी लोग बेरोजगार हो जायेंगे. कई राज्यों ने पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को प्राथमिकता देने की घोषणा की है.कई विभागों ने भी इन लोगों की प्राथमिकता देने की घोषणा की है. इस बीच, केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना के लिए ऊपरी आयु सीमा को 21 साल से बढ़ाकर 23 साल करने का फैसला किया है.

22 ट्रेनें हुई रद्द 
बिहार के कुछ जिलों में बुधवार को विरोध-प्रदर्शन के एक दिन बाद बृहस्पतिवार को यह राज्य के और हिस्से में फैल गया. इस योजना को वापस लिए जाने की मांग कर रही हिंसक भीड़ द्वारा विभिन्न जिलों में आज हिंसा और आगजनी की गयी. जिस वजह से दानापुर, बक्सर, रघुनाथपुर, जहानाबाद, छपरा, मोतिहारी और समस्तीपुर में आंदोलनकारियों ने ट्रेनें रोकीं.  इस वजह से 22 ट्रेनें रद्द कर दी गईं.

यह भी पढ़े- Agneepath Scheme protest: 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की वजह से 22 ट्रेनें हुई रद्द, यहां देखें लिस्ट

Trending news