Bihar: अकेला हो गया LJP का चिराग! एक मात्र MLA ने भी थामा JDU का दामन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar879694

Bihar: अकेला हो गया LJP का चिराग! एक मात्र MLA ने भी थामा JDU का दामन

Bihar Politics: राजकुमार सिंह ने कहा, 'मैं एनडीए का हिस्सा था. लेकिन मेरी पार्टी की जो नीतियां वह बिल्कुल स्पष्ट नहीं थी और एनडीए के विचारधारा से मेरे विचारधारा मेल खा रहा है. मैं जेडीयू में आ गया हूं. चिराग पासवान से मेरा कभी लगाव नहीं रहा. 

एलजेपी विधायक राजकुमार सिंह ने थामा जेडीयू का दामन.

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव के बाद से एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इस बीच, जेडीयू ने एलजेपी को एक और झटका दिया है. LJP के एक मात्र विधायक राजकुमार सिंह (Raj Kumar Singh) मंगलवार को आधिकारिक रूप से जेडीयू में शामिल हो गए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजकुमार सिंह को जेडीयू की सदस्यता दिलाई.

इस दौरान राजकुमार सिंह ने कहा, 'मैं एनडीए का हिस्सा था. लेकिन मेरी पार्टी की जो नीतियां वह बिल्कुल स्पष्ट नहीं थी और एनडीए के विचारधारा से मेरे विचारधारा मेल खा रहा है. मैं जेडीयू में आ गया हूं. चिराग पासवान से मेरा कभी लगाव नहीं रहा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मेरे आदर्श रहे हैं. चिराग पासवान मुख्यमंत्री के बारे में क्या कहते हैं उनकी सोच हो सकती हैं. यह मेरी सोच नहीं हो सकती है.'

ये भी पढ़ें-Bihar: LJP MLA ने NDA के 'सुर से मिलाए सुर', भड़के चिराग पासवान ने मांगा जवाब

 

राजकुमार सिंह ने कहा, 'लोजपा का जीतने का कोई प्लान नहीं था और मेरी और चिराग पासवान का सैद्धांतिक मतभेद इसी कारण से था. क्योंकि मैं जीतने के लिए चुनाव लड़ा था. मैं लोजपा में था लेकिन अभी तक वह मुझे अपना नहीं मानते थे. मुझसे स्पष्टीकरण मांगा था और आज मेरा LJP के लिए यही स्पष्टीकरण है. मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के लिए हमेशा मैं आपके साथ हूं.

वहीं, बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा, 'मेरे स्कूल के समय के राजकुमार सिंह मित्र रहे हैं. हमने स्कूल और मैट्रिक साथ में किया हैं और दिल्ली यूनिवर्सिटी से उन्होंने पढ़ाई की है. इनका अच्छा व्यक्तित्व है. 2015 में जब कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष था उस समय भी उन्होंने टिकट के लिए प्रयास किया था. लेकिन टिकट नहीं दे पाया. उन्होंने कहा जेडीयू के साथ काम करना चाहते हैं. मैंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात किया और अब वो हमारे साथ हैं. LJP ने इनसे स्पष्टीकरण मांगा था तो आज उन्होंने लोजपा का प्रकटीकरण कर दिया. आने वाले समय में वो बिहार के विकास में महत्वपूर्ण काम करेंगे.'

ये भी पढ़ें-Bihar: 'झोपड़ी' में हुई सेंधमारी से 'चिराग' के वजूद पर मंडराया संकट! JDU बोली-चुनाव LJP के लिए सबक