भोजपुरी सिनेमा के अमिताभ, सलमान और नेहा कक्कड़ को जानते हैं आप?
Advertisement

भोजपुरी सिनेमा के अमिताभ, सलमान और नेहा कक्कड़ को जानते हैं आप?

भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता और अभिनेत्रियों का जलवा किसी भी बॉलीवुड कलाकार से कम नहीं है. बॉलीवुड के कलाकारों से भोजीवुड के कलाकारों का की तुलना करें तो वह किसी भी मामले में कम नहीं हैं.

(फाइल फोटो)

पटना : भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता और अभिनेत्रियों का जलवा किसी भी बॉलीवुड कलाकार से कम नहीं है. बॉलीवुड के कलाकारों से भोजीवुड के कलाकारों का की तुलना करें तो वह किसी भी मामले में कम नहीं हैं. भोजपुरी के अभिनेता और अभिनेत्रियों को इतनी प्रसिद्धि मिलने की एक वजह भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों की संख्या 40 करोड़ से ज्यादा है. जो किसी भी अन्य क्षेत्रीय भाषा के दर्शकों के मुकाबले काफी ज्यादा है. यही वजह है कि भोजपुरी के कलाकारों को पूरी दुनिया में पहचान मिली हुई है. भोजपुरी फिल्मों का जिस तेजी से क्षेत्र विस्तार हुआ है उसकी एक सबसे बड़ी वजह भोजपुरी के दर्शक देश के हर कोने में तो हैं ही साथ ही दुनिया के लगभग हर देश में बसते हैं. मॉरीशस, फिजी, नेपाल, भूटान जैसे देशों में तो इस भाषा को वैसे भी खूब प्यार मिलता है. 

आपको बता दें कि ऐसे में कुछ भोजपुरी के कलाकार ऐसे हैं जिनको हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार कलाकारों की तरह इनका जलवा भी दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता है. बता दें कि भोजपुरी के कुछ ऐसे कलाकार हैं जिनकी तुलना बिग बी अमिताभ बच्चन, सलमान खान, अजय देवगन, उर्फी जावेद और नेहा कक्कड़ के तौर पर पहचान मिली हुई है. 

बता दें कि भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार खेसारी लाल यादव ने तमाम परेशानियों के बाद भोजपुरी दर्शकों के दिल में एक खास जगह बनाई है, खेसारी लाल यादव की आवाज और अभिनय के दीवाने करोड़ों की संख्या में भोजपुरी के दर्शक हैं. खेसारी लाल यादव को भोजपुरी सिनेमा के दबंग खान यानी सलमान खान कहा जाता है. उनका जलवा भोजपुरी दर्शकों के बीच सलमान खान से कम नहीं है.

वहीं भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार पवन सिंह का जलवा भी भोजपुरी दर्शकों को खूब पसंद आता है. पवन सिंह की आवाज में कई गाने आपको दुनिया के हर कोने में बजते हुए सुनने को मिल जाएगा. आपको बता दें कि पवन सिंह को भोजपुरी सिनेमा का एक्शन किंग अजय देवगन कहा जाता है.

भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों के बीच कम समय में ही अपने ग्लैमर से पहचान बनाने वाली सुपरहॉट अदाओं से लोगों को अपना दीवाना बना देने वाली नम्रता मल्ला को दर्शक भोजपुरी की उर्फी जावेद के तौर पर प्यार देते हैं. 

भोजपुरी सिनेमा के अलावा देश के लगभग हर इंडस्ट्री में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुके रवि किशन को कौन नहीं जानता है. रवि किशन को भोजपुरी सिनेमा का बिग बी यानी अमिताभ बच्चान कहा जाता है. 

वहीं भोजपुरी सिनेमा की ट्रेंडिंग गर्ल और MMS कांड से चर्चा में आई शिल्पी राज के गाने की दीवानगी भी दर्शकों के सिर चढ़कर बोलती है. शिल्पी राज के गाने लगातार यूट्यूब पर हंगामा मचाते रहते हैं. शिल्पी राज को भोजपुरी सिनेमा के नेहा कक्कड़ के तौर पर जाना जाता है.   

ये भी पढ़ें- दीपिका पादुकोण के बाद भोजपुरी अभिनेत्री रक्षा गु्प्ता का 'बेशर्म रंग' देखा क्या आपने, हो गया हंगामा   

Trending news