अश्लील गानों की वजह से ट्रोल हो चुके हैं ये भोजपुरी गायक, कईयों पर दर्ज हो चुका है केस
Advertisement

अश्लील गानों की वजह से ट्रोल हो चुके हैं ये भोजपुरी गायक, कईयों पर दर्ज हो चुका है केस

भोजपुरी सिनेमा ने भले तेजी से विस्तार पाया है लेकिन इसके कंटेंट और गानों पर अश्लीलता के आरोप लगते रहे हैं. भोजपुरी में अश्लीलता का इतना बोलबाला रहा है कि इसका कई बार विरोध तक किया गया है.

अश्लील गानों की वजह से ट्रोल हो चुके हैं ये भोजपुरी गायक, कईयों पर दर्ज हो चुका है केस

पटना : भोजपुरी सिनेमा ने भले तेजी से विस्तार पाया है लेकिन इसके कंटेंट और गानों पर अश्लीलता के आरोप लगते रहे हैं. भोजपुरी में अश्लीलता का इतना बोलबाला रहा है कि इसका कई बार विरोध तक किया गया है. मनोरंजन के नाम पर द्विअर्थी गानों को परोसना और साथ ही इसको लेकर सफाई में कुछ भी कह देना भोजपुरी कलाकारों के लिए आम सी बात है. यही वजह है कि कई भोजपुरी सितारों को उनके अश्लील गानों की वजह से ट्रोल भी होना पड़ा और साथ ही उनके खिलाफ केज भी दर्ज हो चुका है. 

भोजपुरी गानों का खुमार लोगों के सिर पर चढ़ा होता है कुछ भोजपुरी गाने तो इतने बेहतरीन हैं कि क्लबों में इसपर थिरकते लोग आपको मिल जाएंगे. लेकिन कुछ गाने तो अश्लीलता की हद पार कर चुके हैं, इन्हें आप अपने परिवार के साथ सुन तक नहीं सकते हैं कहीं यह बज रहा हो तो आप असहज महसूस करेंगे. व्यूज पाने और पैसा कमाने का यह सबसे सस्ता तरीका भोजपुरी के सिंगरों ने सीखा है. इसमें पवन सिंह से लेकर खेसारी लाल यादव सरीखे स्टार तक शामिल हैं.

भोजपुरी इंडस्ट्री के दबंग के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता और गायक पवन सिंह इस लिस्ट में सबसे पहले आते हैं. पवन सिंह को 'राते दिया बुता के पिया क्या क्या किया' गाने के लिए खूब ट्रोल किया गया था. इस गाने की वजह से उनके खिलाफ लोगों का गुस्सा जमकर फूटा था. 

वहीं भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार खेसारी लाल यादव का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. खेसारी अपने कई गानों की वजह से लोगों के निशाने पर आए और जमकर ट्रोल हुए. मुंबई में खेसारी लाल के खिलाफ केस तक दर्ज कराया गया था. 'चाची के बाची सपनवां में आती है' को लेकर तो उनका खूब विरोध भी हुआ था. 

इसी तरह भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार अभिनेता और सिंगर राकेश मिश्रा को भी अश्लील गाने की वजह से जमकर ट्रोल किया गया था. राकेश मिश्रा का एक गाना 'राजा तनी जाई न बहरिया' को लेकर उन्हें खूब ट्रोल किया गया था. 

हाल ही में भोजपुरी के एक गाने 'देवरा ढोढ़ी चटना बा' को लेकर लोगों ने विरोध किया, इस गाने में चंदन चंचल ने जिस तरह अश्लील शब्दों का प्रयोग किया था वह लोगों के गले नहीं उतर रहा था.इसके बाद वह बुरी तरह ट्रोल हो गए. लोग सड़कों पर इसके विरोध में उतरे. 

इसी तरह भोजपुरी की बेहतरीन गायिकाओं में से एक अंतरा सिंह प्रियंका के भी कई ऐसे गाने हैं जिसकी वजह से वह ट्रोल हुईं. उनको लोगों ने अपने निशाने पर लिया और उनपर अश्लीललता फैलाने का आरोप लगा. 

ये भी पढ़ें- पावरस्टार पवन सिंह के जन्मदिन पर उनकी एक्स गर्लफ्रेंड का हंगामा, वीडियो देख चौंक जाएंगे आप

Trending news