Ram Mandir in Ayodhya: राममय हुई भोजपुरी इंडस्ट्री, खेसारी, पवन सिंह और अक्षरा सिंह का सुनिए ये भक्ति गाना
Advertisement

Ram Mandir in Ayodhya: राममय हुई भोजपुरी इंडस्ट्री, खेसारी, पवन सिंह और अक्षरा सिंह का सुनिए ये भक्ति गाना

Ram Mandir in Ayodhya: 'चलो अध्‍योध्‍या' गाने में अक्षरा सिंह बुलेट की सवारी करती और काफिला लेकर भगवान राम की नगरी अयोध्‍या की जाती नजर आ रही हैं. इस गाने के लिरिक्स में अक्षरा सिंह कहतीं हैं, 'खड़े हैं स्‍वागत में मोदी जी, अवध में राम आए हैं.

भोजपुरी की बड़ी खबरें

Ram Mandir in Ayodhya: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण हो रहा है. 22 जनवरी, 2024 दिन सोमवार को राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इस दौरान अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे. बॉलीवुड, साउथ सिनेमा से लेकर भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री पूरी तरह से राममय नजर आ रही है. हर तरफ बस राम धुन सुनाई दे रही है. हर किसी की जुबान पर बस प्रभु श्रीराम का नाम है. अपने आराध्य भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनने की खुशी में सिंगर गाना गा अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. वहीं, हर मुद्दे पर गाना रिलीज करने वाली भोजपुरी म्यूजिक इंडस्ट्री कहां पीछे रहने वाली थी. यहां से भी कई गाने बनाए गए और जारी किया गया. आइए इन्हीं कुछ भोजपुरी के राम भक्ति गानों के बारे में जानते हैं.

1. भोजपुरी इंडस्ट्री के पवार स्टार पवन सिंह कहे जाते हैं. उनका गाना सिंगर पायल देव के साथ रिलीज किया गया है. इस जोड़ी ने राम भजन 'राम आ गये' को जब रिलीज किया, तो दर्शकों ने खूब प्यार बरसाया. पवन सिंह इस गाने में भगवा रंग के कुर्ते में गजब के दिख रहे हैं. वहीं, पायल देव ने लाल रंग का सलवार सूट पहन रखा है, जिसमें वह बेहद ही सुंदर दिख रही हैं. इस राम भजन को आप अपनी धुन यूट्यूब चैनल पर देख और सुन सकते हैं. इस गाना वीडियो को  पूरी तरह से वीएफएक्स के जरिए से बनाया गया है. इसमें अयोध्या में राम लाला का जो मंदिर बन रहा है, उसकी भी झलक देखने को मिलती है. 

2. भोजपुरी एक्‍ट्रेस और सिंगर अक्षरा सिंह का भी नया राम भजन 'चलो अयोध्‍या' खूब सुना जा रहा है. 'चलो अध्‍योध्‍या' गाने में अक्षरा सिंह बुलेट की सवारी करती और काफिला लेकर भगवान राम की नगरी अयोध्‍या की जाती नजर आ रही हैं. इस गाने के लिरिक्स में अक्षरा सिंह कहतीं हैं, 'खड़े हैं स्‍वागत में मोदी जी, अवध में राम आए हैं. हृदय से राम धुन गाओ, प्रभु श्री राम आए हैं.' इस गाने को मनोज मतलबी ने लिखा हैं, जबकि इसे म्यूजिक से अविनाश झा घूंघरू ने सजाया है. 

3. भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री के ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल यादव भी राम की भक्ति में लीन दिखाई दे रहे हैं. खेसारी लाल यादव की फिल्म रंग दे बंसती का पहला गाना भगवान श्रीराम को समर्पित किया गया. इस गाने के जरिए रामजी की जय, हनुमानजी की जय में खेसारी लाल यादव भक्ति में लीन दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान खेसारी भगवा कपड़ा धारण किया है. साथ ही माथे पर चंदन का तिलक लगाया हुआ है. हनुमान जी पूजा करते हुए वह राम धुन में लीन दिख रहे हैं. इस दौरान खेसारी लाल यादव भगवान को खुश करने के लिए डांस कर रहे हैं. भोजपुरी फिल्म रंग दे बसंती के इस गाने को दलेर मेहंदी ने अपने सुरों से सजाया है. खेसारी लाल यादव ने इस गाने पर अपनी अदाकारी का जलावा दिखा रहे हैं. 

4. आयोध्‍या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर पूरे देश में माहौल राममय हो चुका है. हर तरफ बस राम धुन सुनाई दे रही है. इस बीच भोजपुरी सिंगर रितेश पांडेय ने अपना नया राम भजन 'जो राम का नहीं किसी काम का नहीं' 20 जनवरी, 2024 दिन शनिवार को रिलीज किया. इस गाने की शुरुआत 'जय श्री राम' के नारे के साथ होती है. इस नए राम भजन को रितेश पांडेय ने ही लिखा हैं. साथ ही इसे गाया भी है. म्‍यूजिक धर्मेंद्र चंचल ने दिया है. रामभक्ति में लीन यह गाना 'ऋद्ध‍ि म्‍यूजिक वर्ल्‍ड' यूट्यूब पर चैनल पर रिलीज किया गया है.

यह भी पढ़िए:'राम रंग' में रंगी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह, बोलीं- भगवान पर नहीं होनी चाहिए राजनीति

5. मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के सभी भक्तों के लिए भोजपुरी सिंगर अरविंद अकेला कल्लू एक बहुत ही शानदार गाना गाया है. 'कल्लू का गाना राम के रहेंगे हम' की खूब चर्चा हो रही है. इस गाने को आशुतोष तिवारी ने लिखे हैं, जबकि म्यूजिक आर्या शर्मा ने दिया है. इस गाना के बोल कुछ इस तरह से हैं- हर युग में पूजा करते इस नाम के रहेंगे, हम राम के थे राम के हैं राम के रहेंगे, राम सियाराम सुबह शाम अब कहेंगे, हम राम के थे राम के है राम के रहेंगे.' 

बता दें कि अयाेध्‍या में राम लाल की प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर 16 जनवरी, 2024 दिन मंगलवार से अनुष्‍ठान हो रहा है. 22 जनवरी 2024 दिन सोमवार को राम मंदिर में राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्‍ठा हुई. इस बीच रघुवर की पूरी नगरी में जश्‍न का आलाम है. पूरे देश में उत्‍साह का माहौल है.

Trending news