Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2347595
photoDetails0hindi

जिस फिल्म में होती थीं ये भोजपुरी एक्ट्रेस हिल जाता था बॉक्स ऑफिस! जीत चुकी हैं सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड

भोजपुरी सिनेमा जगत में एक से बढ़कर एक फिल्म देने वाली एक्ट्रेस पूनम दुबे को आप भूले नहीं होंगे. जिनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आते ही धूम मचा देती थी. हालांकि, वह अभी फिल्म में बहुत कम दिखाई दे रही हैं. वह फिल्म क्यों कम कर ही हैं, इसकी साफतौर पर जानकारी नहीं मिल पाई है.

100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया

1/8
100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया

पूनम दुबे एक लोकप्रिय भोजपुरी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है. वह अपने ग्लैमरस लुक और नृत्य कौशल के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने अपने काम के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं, जिसमें 2018 में भोजपुरी सिने अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार भी शामिल है.

इलाहाबाद में पूनम दुबे का जन्म

2/8
इलाहाबाद में पूनम दुबे का जन्म

पूनम दुबे का जन्म 8 फरवरी 1990 को इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था. उन्होंने अपनी प्राथमिक और उच्च शिक्षा इलाहाबाद के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में प्राप्त की. हाई स्कूल की शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने कला की डिग्री हासिल करने के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय में दाखिला लिया.

अभिनय और मॉडलिंग का शौक

3/8
अभिनय और मॉडलिंग का शौक

हालांकि, मॉडलिंग और अभिनय में करियर बनाने के लिए पूनम दुबे कॉलेज छोड़ दिया. वह एक प्रतिभाशाली छात्रा थी जिसने अपने पाठ्यक्रम में बेहतरीन प्रदर्शन किया. फिर भी, उन्हें कम उम्र से ही अभिनय और मॉडलिंग का शौक था.

कंपनियों के लिए मॉडलिंग शुरू कर दी

4/8
कंपनियों के लिए मॉडलिंग शुरू कर दी

पूनम दुबे ने कई स्कूल और कॉलेज के कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया. कॉलेज छात्रा रहते हुए ही उन्होंने स्थानीय कंपनियों के लिए मॉडलिंग शुरू कर दी थी.

भोजपुरी फिल्म जो जीता वही सिकंदर

5/8
भोजपुरी फिल्म जो जीता वही सिकंदर

साल 2010 की भोजपुरी फिल्म जो जीता वही सिकंदर से उनके अभिनय की शुरुआत हुई. तब से पूनम दुबे ने कई लोकप्रिय फिल्मों में अभिनय किया है.

मॉडलिंग करियर

6/8
मॉडलिंग करियर

भोजपुरी एक्ट्रेस पूनम दुबे ने अपना मॉडलिंग करियर 2008 में शुरू किया और उसके तुरंत बाद उन्हें कई प्रिंट और टेलीविजन विज्ञापनों में दिखाया गया. 

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की ट्रॉफी

7/8
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की ट्रॉफी

पूनम दुबे ने "जानम," "इंतकाम," "रंगदारी टैक्स," "चना जोर गरम," और "मुन्ना मवाली" फिल्मों काम हैं. उन्हें अपने अभिनय के लिए कई सम्मान भी मिले हैं, जिनमें भोजपुरी फिल्मफेयर पुरस्कार की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की ट्रॉफी भी शामिल है.

भोजपुरी सिनेमा में सबसे प्रसिद्ध हस्ती

8/8
भोजपुरी सिनेमा में सबसे प्रसिद्ध हस्ती

पूनम दुबे बहुत जल्दी आपना एक फैन्स बेस बना लिया. साथ ही वह लगातार फिल्में करती रहीं. साल 2019 में डूंगा, 2020 में पटना से पाकिस्तान और 2021 में लव विवाह शामिल हैं. इन फिल्मों ने पूनम दुबे को भोजपुरी सिनेमा में सबसे प्रसिद्ध हस्तियों में से एक बना दिया.