बिहार के इस स्टार ने चांद पर खरीदी थी जमीन, क्या प्लानिंग थी उनकी?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2448448

बिहार के इस स्टार ने चांद पर खरीदी थी जमीन, क्या प्लानिंग थी उनकी?

Sushant Singh Rajput News: बिहार के रहने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर जमीन का एक टुकड़ा खरीदा था. वह इस जमीन को अपने घर से दूरबीन से देखते थे. सुशांत सिंह राजपूत साल 2020 में अपने घर में मृत पाए गए थे.

सुशांत सिंह राजपूत (File Photo)

Sushant Singh Rajput: दुनिया भर में रियल एस्टेट की कीमतें आसमान छू रही हैं. अब धरती पर जमीन खरीदना सबके बस की बात नहीं रह गई है! इसलिए जिनके पास पैसा है वह धरती से दूर चांद पर जमीन खरीद रहे हैं. जी हां, एकदम सही पढ़ रहे हैं आप, चांद पर जमीन. भारत समेत पूरी दुनिया के कई अमीर करोबारी और मशहूर हस्तियों ने चंद्रमा पर जमीन खरीदा है. कुछ अंतरिक्ष के प्रति अपनी रुचि और शौक की वजह कारण से खरीदा है. जबकि कुछ इसे भविष्य के निवेश के रूप में सोचते हैं. मगर, क्या आप जानते हैं कि एक बिहार का रहने वाला और बॉलीवुड का सुपरस्टार ने भी चांद पर जमीन खरीदी थी? चलिए इस स्टोरी में जानने की कोशिश करते हैं. 

दरअसल, दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को चांद सितारों की दुनिया से बहुत प्यार था. उन्होंने भी चंद्रमा के एक हिस्से पर जमीन का एक प्लाट खरीदा था. जिस क्षेत्र को सुशांत सिंह राजपूत ने खरीदा था, उसे मसकोवी का सागर या मुस्कोविएन्से कहा जाता है. सुशांत सिंह राजपूत ने 55 लाख रुपए में चांद पर जमीन का टुकड़ा खरीदा था. वह इस जमीन को अपनी दूरबीन से देखा भी करते थे.

चांद्र पर जमीन का प्लाट खरीदने का एक तरीका द लूनर रजिस्ट्री नामक वेबसाइट है. कोई भी उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकता है और उस क्षेत्र का चयन कर सकता है जहां वे जमीन खरीदना चाहता हैं. यहीं से एक्टर सुशांत सिंह राजपूत चांद पर जमीन का एक टुकड़ा खरीदा था.

यह भी पढ़ें:भोजपुरी वालों कम से कम देवी मां को तो छोड़ दो! पवन सिंह और खेसारी ने हद कर दी

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड एक्टर थे. सुशांत सिंह राजपूत का जन्म बिहार के पटना में हुआ था. 14 जून साल 2020 में 34 साल की उम्र में वह मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे. उन्होंने 14 जून साल 2020 में अपने घर में सुसाइड कर लिया था. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016), केदारनाथ (2018) और छिछोरे (2019) फिल्म में शानदार का किया था.

यह भी पढ़ें:पवन सिंह और उनके भाई की कॉल रिकॉर्डिंग हो गई थी वायरल! जानें क्या-क्या हुई थी बात

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news