Shravani Mela 2023: बाबा के भक्तों की जेब नहीं होगी ज्यादा ढीली, इतने होंगे कांवर और भोजन के दाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1754682

Shravani Mela 2023: बाबा के भक्तों की जेब नहीं होगी ज्यादा ढीली, इतने होंगे कांवर और भोजन के दाम

Shravani mela 2023: 4 जुलाई से सावन महीने की शुरू होने के साथ ही विश्वप्रसिद्ध श्रावणी मेला भी शुरू हो जाएगा. इसको लेकर तैयारियां भी लगभग पूरी हो गई है. बाबा भक्त पूरे महीने भागलपुर जिले के सुल्तानगंज उत्तरवाहिनी गंगाघाट से जल भर कर देवघर की ओर प्रस्थान करते हैं.

Shravani Mela 2023: बाबा के भक्तों की जेब नहीं होगी ज्यादा ढीली, इतने होंगे कांवर और भोजन के दाम

भागलपुर: Shravani mela 2023: 4 जुलाई से सावन महीने की शुरू होने के साथ ही विश्वप्रसिद्ध श्रावणी मेला भी शुरू हो जाएगा. इसको लेकर तैयारियां भी लगभग पूरी हो गई है. बाबा भक्त पूरे महीने भागलपुर जिले के सुल्तानगंज उत्तरवाहिनी गंगाघाट से जल भर कर देवघर की ओर प्रस्थान करते हैं. बता दें कि देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी देवघर बाबा के दर्शन के लिए आते हैं. ऐसे में बाबा के भक्तों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर कई बार बैठकें हो चुकी है. इस बैठक में श्रद्धालुओं को किसी भी चीज में अधिक पैसे न लगे इसका बात का विशेष ध्यान रखा गया है. सभी दुकानदारों के साथ बैठक करके सभी तो तय कर दाम चिपकाने की बात कही गयी है.

अधिकारियों के बैठक मेंसदा भोजन 65 रुपये, बच्चों का भोजन 40 रुपये, पेड़ा 280 रुपये किलो, दही 120 रुपये किलो, लस्सी 20 व 30 रुपये ग्लास, नाश्ता 30 रुपया, चाय 6 व 10 रुपये,  स्थानीय कावंर 150 रुपये, दरभंगिया कावंर 100 रुपये, तारकेश्वरी कावंर 175 रुपये, जल का डब्बा एक लीटर 30 रुपये जोड़ा सहित अन्य चीजों के सामानों के दामों को भी तय कर दिया गया है. तय दामों पर ही समान की बिक्री हो इसके लिए प्रशासन ने टीम का गठन भी किया गया है. दाम  किसी भी प्रकार की अनियमितता मिलने पर प्रशासन दुकानदारों पर कार्रवाई भी करेगी.

जिलाधिकारी ने बताया कि सावन महीने में बाबा के भक्तों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे. स्थानिय पुलिस के साथ साथ जगह जगह पर एसडीआरएफ की टीम मौजूद रहेगी. वहीं अतिरिक्त बलों को भी लगाया जाएगा. ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो. इसके अलावा जगह जगह पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. वहीं हेल्प डेस्क भी बनाए जाएंगे. जहां भक्तों को सहायता मिल सके.

ये भी पढ़ें- टेरर फंडिंग मामले में NIA की रेड, मगध जोन के इस इलाके में छापेमारी जारी

 

 

Trending news