Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar1796606
photoDetails0hindi

Bhagalpur: गंगा का बढ़ रहा जलस्तर, पापी पेट की खातिर पूल से 32 फीट नीचे रस्सी के सहारे उतर रहे लोग, हो सकता है बड़ा हादसा

Bhagalpur: गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. दियारा व निचले इलाके के लोग बाढ़ आने से पहले तैयारी में जुट गए हैं, लेकिन इसके बीच एक खतरनाक तस्वीर भी सामने आई है जो दर्शा रही है कि पापी पेट के लिए कितनी जद्दोजहद करनी पड़ती है. 

1/6

गंगा का जलस्तर बढ़ने से विक्रमशिला पूल के निचे का हिस्सा टापू बन गया है. यहां आसपास के कई किसान खेती करते है, लेकिन यहां आने जाने का साधन बस नाव है.

2/6

जलस्तर बढ़ने के बाद किसान आवगमन के लिए नाव का भी सहारा नहीं ले पा रहे हैं. ऐसे में बच्चे से लेकर बड़े तक हर कोई विक्रमशिला सेतु से 32 फीट नीचे खेत मे पूल से रस्सी के सहारे उतरने को मजबूर हैं. 

3/6

किसान पुल के नीचे से जलावन हटा रहे है. ताकि पानी बढ़ने के बाद जलावन बच जाए, जिसके लिए वे रस्सी का सहारा ले रहे हैं.  

 

4/6

वाकही में ये तस्वीरें बेहद डराने वाली हैं. क्योंकि 32 फीट की ऊंचाई से अगर रस्सी का पकड़ छूटी तो कितना बड़ा हादसा होगा, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है. 

 

5/6

वहीं किसान अब बड़े नाव से मवेशियों को बाहर निकालने की तैयारी में हैं. क्योकि गंगा का यह हिस्सा पूरी तरह जलमग्न हो जाएगा, जिसके बाद किसानों की खेती को भारी नुकसान होगा. 

 

6/6

यहां आस पास के नाथनगर, परबत्ता, राघोपुर, महादेवपुर, बरारी के दर्जनों किसान सब्जियों की खेती करते हैं और अपने मवेशियों को भी रखते हैं. इस वजह से किसानों को यहां से दूध, जलावन या सब्जियों को रस्सी के सहारे ही ले जाना पड़ता है.