गए थे ललन सिंह के भोज में मटन-पुलाव खाने, मार खाकर लौटे! बवाल पर पुलिस को संभालना पड़ा मोर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1695584

गए थे ललन सिंह के भोज में मटन-पुलाव खाने, मार खाकर लौटे! बवाल पर पुलिस को संभालना पड़ा मोर्चा

बिहार के मुंगेर में रविवार को सांसद और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के द्वारा महागठबंधन के कार्यकर्ताओं के लिए मटन-पुलाव की पार्टी आयोजित की गई थी. इस कार्यक्रम में 3500 लोगों के आने का अनुमान था.

(फाइल फोटो)

Lalan singh mutton pulao party: बिहार के मुंगेर में रविवार को सांसद और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के द्वारा महागठबंधन के कार्यकर्ताओं के लिए मटन-पुलाव की पार्टी आयोजित की गई थी. इस कार्यक्रम में 3500 लोगों के आने का अनुमान था. बता दें कि इसके लिए पोलो ग्राउंड में पूरी तैयारी की गई थी, शाकाहारी लोगों के लिए यहां पनीर की भी व्यवस्था की गई थी. इस पार्टी का आयोजन 2019 से ही ललन सिंह करते आए हैं. लेकिन इस बार भाजपा ने इस पार्टी पर जमकर निशाना साधा और इसे धार्मिक रंग दे दिया. वहीं ललन सिंह के इस पार्टी में भी जमकर बवाल हुआ है जिसकी खबर आ रही है. 

बता दें कि ललन सिंह की इस मटन-पुलाव पार्टी में कार्यकर्ता मटन के लिए एक दूसरे से भीड़ गए हालात इतने बेकाबू हो गए कि पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा और आपको बता दें कि इसमें डीएसपी भी घायल हो गए. महागठबंधन के कार्यकर्ता पोलो मैदान में बने भव्य पंडाल में मटन-पुलाव खाने पहुंचे और इतनी बड़ी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं के बीच मीट को लेकर जंग शुरू हो गई. 

थोड़ी देर में ही पोलो मैदान में बना मटन-चावल का पंडाल रणक्षेत्र में बदल गया. पहले पाने के चक्कर में हंगामा शुरू हुआ और फिर मारपीट होने लगी. ऐसे में हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा. यहां भगदड़ जैसे हालात बन गए. इस पूरे घटनाक्रम में सदर डीएसपी राजेश कुमार सिन्हा को भी चोटें आई. 

ये भी पढ़ें- ललन सिंह के मटन-पुलाव पॉलिटिक्स पर बवाल, भाजपा का सवाल किसका करेंगे धर्म भ्रष्ट

यह मीट-भात का कार्यक्रम ललन सिंह के द्वारा महागठबंधन कार्यकर्ताओं के सम्मान में रखा गया जो एक मिलन समारोह था. इसमें मुंगेर और जमालपुर विधानसभा क्षेत्र के महागठबंधन के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया. इस पूरे आयोजन के लिए ललन सिंह ने केवल प्रदेश से ही नहीं बल्कि झारखंड से भी बकरे मंगाए. आपको बता दें कि अब इसको लेकर बिहार में राजनीति तेज हो गई है और भाजपा ललन सिंह से कई सवाल पूछ रही है. 

भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद ने ललन सिंह के इस मटन पार्टी पर तंज कसते हुए उनसे पूछ लिया है कि यहां मटन 'झटका' होगा या 'हलाल' क्योंकि किसी एक का तो धर्म भ्रष्ट होगा. उन्होंने इस मटन पार्टी को हिंदू-मुस्लिम विवाद में उलझा दिया है. उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल के जरिए ललन सिंह के इस भोज पर निशाना साधा है. निखिल आनंद इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के धर्म भ्रष्ट करने का आरोप लगा रहे हैं. वह पूछ रहे हैं कि अगर 'झटका' या 'हलाल' मटन की अलग-अलग व्यवस्था नहीं होगी तो ललन सिंह किसका धर्म भ्रष्ट करेंगे. हलाल वाले का या झटका वाले का.

Trending news