जमुई: बंधक बने पुत्र को छुड़वाने के लिये पीड़ित मां ने दुधमुंही बच्ची को बेचने की करी कोशिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1436888

जमुई: बंधक बने पुत्र को छुड़वाने के लिये पीड़ित मां ने दुधमुंही बच्ची को बेचने की करी कोशिश

कर्ज के कारण बंधक बने पुत्र को छुड़ाने के लिये एक मां-बाप ने अपनी दुधमुंही बच्ची को बेचने की कोशिश की. मामला तब सामने आया जब पीड़ित मां-बाप अपनी 20 दिन की पुत्री को बेचने के लिये थाने के पास आया

जमुई: बंधक बने पुत्र को छुड़वाने के लिये पीड़ित मां ने दुधमुंही बच्ची को बेचने की करी कोशिश

जमुई: कर्ज के कारण बंधक बने पुत्र को छुड़ाने के लिये एक मां-बाप ने अपनी दुधमुंही बच्ची को बेचने की कोशिश की. ये मामला थानाक्षेत्र अंर्तगत शहरी क्षेत्र पुरानी बाजार मुसहरी टोला का है. दरअसल, मामला तब सामने आया जब पीड़ित मां-बाप अपनी 20 दिन की पुत्री को बेचने के लिये थाने के पास आया और शहर की एक महिला उस बच्ची को 30 हजार रूपयें मे खरीद रही थी. 

बच्ची खरीदने वाली महिला फरार 
जिसके बाद लोगों की भीड़ लग गई और लोगों ने जब पूछताछ शुरू की, तो मौके से बच्ची खरीद रही महिला फरार हो गई. बच्ची के पिता मेगू मांझी और मां मधु मांझी ने बताया कि बीते साल वह रामगढ़ में अपने भाई कारू मांझी के साथ एक ईट भट्टा में काम करता था और उसी दौरान अपने भाई से 5 हजार रूपये कर्ज लिया था. जिसके बाद मै वापस झाझा लौट आया. 

दुधमुंही बच्ची को बेचने पर मजबूर
उन्होंने आगे बताया कि मेरा भाई और उसकी पत्नी अनिता देवी लगातार पैसा मांगने लगे, लेकिन पैसे की व्यवस्था नहीं हो पाने पर उसे पैसा नहीं दे रहे थे. इसी बीच दो दिन पूर्व मेरा दसवर्षीय बड़ा पुत्र सोनू कचड़ा चुनने के लिए घर से निकला और उसके बाद घर नहीं लौटा. वहीं मेरे भाई ने मुझे फोन पर दी हुई कर्ज की राशि में बढ़ोतरी करते हुए 25 हजार रूपये की मांग करने लगा और मेरे बच्चे को बंधक बनाकर अपने पास रख लिया. काफी विनती के बाद भी मेरा भाई और उसकी पत्नी दिये हुए रूपये की डिमांड लगातार करते हुए मेरे पुत्र को प्रताड़ित करने लगी. कुछ उपाय न देखकर आखिरकार दुधमुंही बच्ची को बेचने पर मजबूर हो गया. 

पीड़ित मां-बाप ने कहा कि हम दोनों कचड़ा चुनने का काम करते हैं और इतनी राशि जुटा पाना मुश्किल हो रहा है. हम दोनों नें कारू मांझी और अनिता देवी से बंधक बनाये पुत्र को छोड़ देने के लिये विनती भी की, लेकिन वे लोग मान नहीं रहे. जिसके कारण मजबूरन बच्ची बेचने का कदम उठाया. वहीं थाना परिसर के बाहर लगी भीड़ का फायदा उठाते हुए बच्ची को खरीद रही महिला मौके से फरार हो गई. लोगों के द्वारा समझाने पर पीड़ित मां-बाप थाना पहुंचकर बंधक बने पुत्र को सकुशल बरामदगी की गुहार लगाई. पीड़ित मां-बाप ने बताया कि मेरा दो पुत्र और एक दुधमुहि बच्ची है. 
इनपुट- मनीष कुमार 

यह भी पढ़ें- मुकेश सहनी का संजय जायसवाल पर पलटवार, कहा- 'जिनके घर खुद शीशे के होते हैं वह दूसरे पर पत्थर नहीं चलाते'

Trending news