जमुई में 300 पुलिस बल की हुई प्रतिनियुक्ति, विधि व्यवस्था में मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1362323

जमुई में 300 पुलिस बल की हुई प्रतिनियुक्ति, विधि व्यवस्था में मिलेगी राहत

सदर अस्पताल में मेडिकल बोर्ड गठित कर सभी का स्वास्थ्य जांच कराया जा रहा है, जो 24 सितंबर तक चलेगी. उसके बाद सभी को प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा. प्रशिक्षण की अवधि पूरी होने के बाद आवश्यकतानुसार सभी थानों के अलावा अन्य जगहों पर पदस्थापित किया जाएगा.

जमुई में 300 पुलिस बल की हुई प्रतिनियुक्ति, विधि व्यवस्था में मिलेगी राहत

जमुई : जमुई जिले में अब बिहार पुलिस बल की कमी नहीं खलेगी. विधि व्यवस्था बनाए रखने में भी राहत मिलेगी. किसी भी थाना को पुलिस बल की कमी नहीं झेलनी पड़ेगी. उक्त बातें मुख्यालय डीएसपी अभिषेक कुमार ने कही है. उन्होंने कहा कि जमुई जिले में 300 पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति हुई है. जिसमें 180 पुरुष और 120 महिलाएं शामिल हैं.

बिहार पुलिस में हुई 300 पुलिस बल प्रतिनियुक्ति
डीएसपी अभिषेक कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल में मेडिकल बोर्ड गठित कर सभी का स्वास्थ्य जांच कराया जा रहा है, जो 24 सितंबर तक चलेगी. उसके बाद सभी को प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा. प्रशिक्षण की अवधि पूरी होने के बाद आवश्यकतानुसार सभी थानों के अलावा अन्य जगहों पर पदस्थापित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिले में पुलिस बल की स्वीकृत संख्या लगभग 1300 है. जिसमें 300 पुलिस बल की कमी थी, लेकिन 300 पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति होने के बाद अब इसकी कमी नहीं खलेगी. बता दें कि अब विधि व्यवस्था बनाए रखने में काफी हद तक आसानी होगी. हमारा प्रयास बिहार से अपराध को दूर करना है. पुलिस अपराध पर नकेल कसने के लिए एकदम तैयार है.

चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर
पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिहार में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर है. मुख्य चौराहे पर पुलिस बुथ बनाने का कार्य किया जा रहा है. संवेदनशील जगह चिन्हित करने का कार्य किया जा रहा है. साथ ही इन सभी जगहों पर पुलिस विभाग की ओर से सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य किया जा रहा है. जिले भर में अपराधी की रोकथाम के लिए हम एक दम तैयार है.   
 
इनपुट- मनीष कुमार

ये भी पढ़िए- दरभंगा में हनुमान मंदिर के पास मांस मिलने से हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी

Trending news