भागलपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के काम से हाईकोर्ट संतुष्ट, काम पूरा करने का मिला निर्देश
Advertisement

भागलपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के काम से हाईकोर्ट संतुष्ट, काम पूरा करने का मिला निर्देश

Bihar News: भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड सह जयप्रकाश उद्यान में स्मार्ट सिटी की ओर से चल रहे कार्यों पर हाईकोर्ट में दी गई अर्जी को निष्पादित कर दिया है. जिसके बाद अब बचे हुए कार्यों को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन ने एड़ी चोटी की जोर लगा दी है.

भागलपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के काम से हाईकोर्ट संतुष्ट, काम पूरा करने का मिला निर्देश

भागलपुर:Bihar News: भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड सह जयप्रकाश उद्यान में स्मार्ट सिटी की ओर से चल रहे कार्यों पर हाईकोर्ट में दी गई अर्जी को निष्पादित कर दिया है. जिसके बाद अब बचे हुए कार्यों को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन ने एड़ी चोटी की जोर लगा दी है. दरअसल हाईकोर्ट में अमरनाथ गोयंका की ओर से याचिका दायर कराई गई थी. अपनी याचिका में उन्होंने कोर्ट को बताया था कि सैंडिस मैदान में मनमाने ढंग से निर्माण कार्य होने लगे हैं. ऐसे में सार्वजनिक पार्क में आने वालों के साथ ही टहलने के लिए व खेलने के लिए आने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

प्रोजेक्ट के काम से हाईकोर्ट संतुष्ट
इसके बाद भागलपुर जिला प्रशासन और नगर निगम की ओर से दिए गए भरोसे के बाद न्यायालय ने अर्जी को निष्पादित कर दिया गया. बता दें कि सैंडिस कंपाउंड मैदान में करीबन 45 करोड़ की लागत से 30 तरह के काम किए जाने थे. इनमें से अभी स्विमिंग पूल व स्टेशन क्लब का काम अंतिम चरण पर है. ऐसी संभावना है कि नए साल से लोगों को यहां तोहफा मिल जाएगा. जिलाधिकारी सुब्रत सेन ने कहा कि सैंडिस कंपाउंड में लोगों को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेगी. इसके अलावा यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्विमिंग पूल भी तैयार किया जा रहा है. काम अंतिम चरण में है.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: बिहार में तेजी से गिर रहा तापमान, दो दिनों के बाद और बढ़ेगी ठंड

काम पूरा करने का मिला निर्देश 
जिलाधिकारी ने बताया कि काम को रोकने के लिए उच्च न्यायालय में वाद दायर किया गया था. न्यायालय में हमने शपथ पत्र दिया. मुख्य न्यायाधीश की पीठ में सुनवाई हुई थी, हमने अपनी बातें रखी थी. न्यायालय की पीठ संतुष्ट है. वहीं कार्य अंतिम चरण पर है. बता दें कि करोड़ों की लागत से सैंडिस कंपाउंड मैदान में कैफेटेरिया, हाइटेक शौचालय, टेनिस कोर्ट, ओपन एयर थियेटर, हाइटेक जिम, किड्स प्ले एरिया, वॉकवे समेत कई काम पूरे हो चुके हैं. वाक वे के अलावे खेल और मनोरंजन के लिए शुल्क निर्धारित किए गए हैं.

इनपुट- अश्वनी कुमार

Trending news