भारतीय सीमा की रक्षा करते हुए बिहार का बेटा हुआ शहीद, कैप्टन आनंद के गांव में शोक की लहर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1263107

भारतीय सीमा की रक्षा करते हुए बिहार का बेटा हुआ शहीद, कैप्टन आनंद के गांव में शोक की लहर

Captain Anand: भारत की सीमा की रक्षा करते हुए बिहार के एक सैन्य अधिकारी शहीद हो गए हैं. एलओसी पर तैनात सेना के कैप्टन आनंद जम्मू-कश्मीर के मेंढर सेक्टर में हुए ग्रेनेड ब्लास्ट की घटना में शहीद हो गए हैं. शहीद हुए कैप्टन आनंद बिहार के खगड़िया जिले के रहने वाले थे.

भारतीय सीमा की रक्षा करते हुए बिहार का बेटा हुआ शहीद, कैप्टन आनंद के गांव में शोक की लहर

खगड़िया:Captain Anand: भारत की सीमा की रक्षा करते हुए बिहार के एक सैन्य अधिकारी शहीद हो गए हैं. एलओसी पर तैनात सेना के कैप्टन आनंद जम्मू-कश्मीर के मेंढर सेक्टर में हुए ग्रेनेड ब्लास्ट की घटना में शहीद हो गए हैं. शहीद हुए कैप्टन आनंद बिहार के खगड़िया जिले के रहने वाले थे. उनके शहादत की खबर मिलते ही पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा.

10 जुलाई को ड्यूटी पर गये थे
आनंद कुमार खगड़िया जिले के आनंद नयागांव शिरोमणि टोला परबत्ता के रहने वाले थे. बता दें कि आनंद कुमार के पिता बिहार पुलिस में सब-इंस्पेक्टर पद पर तैनात हैं. आनंद पिछले महीन 21 जून को ही छुट्टी में घर आये थे और 10 जुलाई को वो छुट्टी खत्म करके ड्यूटी पर गये थे. आनंद अपने दो भाईयों में सबसे बड़े थे. उनका छोटा भाई दिल्ली में रह कर पढ़ाई कर रहा है. 

ये भी पढ़ें- मुंगेरः बस और कांवरियों के वाहन की जोरदार टक्कर, तीन गंभीर रूप से घायल

कई जवानों को लगी चोटे
मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में जब सेना के जवान एलओसी पर ड्यूटी कर रहे थे, उसी दौरान अचान एक ग्रेनेड विस्फोट हुआ. अचानक हुए इस विस्फोट में कई जवानों को चोट लगी हैं. जिसके बाद सभी घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान कैप्टन आनंद ने दम तोड़ दिया. कैप्टन आनंद के साथ एक जेसीओ भी विस्फोट में शहीद हो गए है. इसकी पुष्टि पीआरओ डिफेंस, जम्मू ने की है. इस घटना में 4 अन्य जवान घायल बताए जा रहे हैं, जिनका अभी अस्पताल में इलाज जारी है. घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया गया. 

Trending news