Bhagalpur News: गुजरात में पॉलीथिन चुनकर भागलपुर में बनाया आशियाना, अब बाढ़ से घर तोड़ पलायन को मजबूर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2436935

Bhagalpur News: गुजरात में पॉलीथिन चुनकर भागलपुर में बनाया आशियाना, अब बाढ़ से घर तोड़ पलायन को मजबूर

Bhagalpur News: बिहार के भागलपुर जिले के लोग अपने ही घर को अपने हाथों से तोड़ रहे हैं. दरअसल गंगा नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी और पानी में तेज बहाव होने के वजह से वहां के लोग लगातार गंगा के कटाव का दंश झेल रहे हैं. ऐसे में जिन लोगों का घर बचा है, वो अपने घर को अपने हाथों से तोड़ पलायन करने को मजबूर है. 

गुजरात में पॉलीथिन चुनकर भागलपुर में बनाया आशियाना, अब बाढ़ से घर तोड़ पलायन को मजबूर

Bhagalpur News: बिहार में बाढ़ की स्थिति आम बात हो गई है. मानसून के आते ही बिहार की नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी हो जाती है. जिससे नदी किनारे बसे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. नदी के कटाव का दंश लोगों को झेलना पड़ता है. जान माल का नुकसान उठाना पड़ता है. 

लोग पलायन करने को मजबूर 
ऐसी ही भयावह स्थिति बिहार के भागलपुर जिले से सामने आई है. जहां गंगा नदी का पानी बढ़ने से नदी किनारे बसे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नदी के तेज बहाव में बहुत से लोगों के घर बह गए हैं. वहीं, जिन लोगों का घर बचा है, वो अपने ही हाथों अपने आशियाने को तोड़ रहे हैं. यहां से पलायन करने को मजबूर हैं. 

ये भी पढ़ें: Indian Railway: कितनी तरह की ट्रेनें चलाती है भारतीय रेलवे? जानें सभी ट्रेनों के बीच का अंतर

गंगा नदी के कटाव का दंश झेल रहे लोग 
भागलपुर के सबौर के मसाढू के लोग लगातार गंगा के कटाव का दंश झेल रहे हैं. जिनके घर बच गए हैं वह अपने घर को अपने ही हाथों उजाड़ने में लगे हैं. इस गांव से लगातार दर्दनाक तस्वीर सामने आ रही है. यहां के लोग अपने आने वाले कल को लेकर काफी ज्यादा डरे हुए हैं. 

पॉलीथिन चुनकर बनाए आशियाने को रहे तोड़ 
ग्रामीण पिंकी देवी ने गुजरात में पॉलीथिन चुनकर कमाकर यहां घर बनाया था. उनके पति गुजरात में ही एक केमिकल फैक्ट्री में काम करते थे. उसी कमाई से उन्होंने यहां घर बनाया था, लेकिन गंगा का आक्रोश देखकर खुद से अपने हाथों से बनाया घर खुद ही वो तोड़ रहे हैं. ताकि घर का ईंट बच सकें. 

ये भी पढ़ें: Ancestors Arrival: पितृपक्ष के समय इन रूपों में घर आते हैं पूर्वज, भूल से भी नहीं करना चाहिए इनका अपमान, पितृदोष का झेलना पड़ता है प्रकोप!

दिल्ली पंजाब रहकर बनाए घर में नहीं रह सके
ग्रामीण रिंकू देवी zee मीडिया से बात करते हुए फफक पड़ी. उन्होंने कहा दिल्ली पंजाब रहकर घर बनाया था, लेकिन घर में रह भी नहीं सके. अब कैसे क्या करेंगे समझ नहीं आ रहा है. हालात पूरी तरह भयावह है. हर दिन दर्दनाक और खौफनाक तस्वीर सामने आ रही है. 

इनपुट - अश्विनी कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news