Bihar News: नशीली दवाइयों की तस्करी पर पुलिस कसा शिकंजा, एक तस्कर गिरफ्तार
Advertisement

Bihar News: नशीली दवाइयों की तस्करी पर पुलिस कसा शिकंजा, एक तस्कर गिरफ्तार

अमरपुर शहर के जगतपोखर मोहल्ला में छोटे कंटेनर से नशीली कफ सिरप को लेकर सूचना प्राप्त हुई थी. जिसके बाद अमरपुर शहर के जगतपोखर मोहल्ला में छापेमारी कर भारी मात्रा में प्रतिबंधित कोरेक्स सरीख कफ सिरप जब्त कर ली गई. 

(फाइल फोटो)

Banka: बिहार के बांका में अवैध शराब और प्रतिबंधित नशीली दवाइयों को लेकर पुलिस जगह जगह छापेमारी कर रही है. जिसको लेकर पुलिस के द्वारा जांच अभियान चलाया जा रहा है. इसी बीच बांका के अमरपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नशीली दवाइयां बरामद की है. जिसमें लगभग 220 पेटी नशीली कफ सिरप जब्त कर ली गई है. इसके अलावा एक तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 

गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई
दरअसल, बांका के अमरपुर थाना पुलिस के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई. जिसमें उन्हें सफलता हासिल हुई. बांका के एसपी डॉ सत्यप्रकाश ने बताया कि उन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की है. उन्होंने बताया कि अमरपुर शहर के जगतपोखर मोहल्ला में छोटे कंटेनर से नशीली कफ सिरप को लेकर सूचना प्राप्त हुई थी. जिसके बाद एसपी के आदेश पर तुरंत कार्रवाई करते हुए अमरपुर थाना द्वारा इंस्पेक्टर सुबोध राव एवं थाना प्रभारी सुनील कुमार के नेतृत्व में टीम को गठित किया. जिसके बाद अमरपुर शहर के जगतपोखर मोहल्ला में छापेमारी कर भारी मात्रा में प्रतिबंधित कोरेक्स सरीख कफ सिरप जब्त कर ली गई. 

एक तस्कर गिरफ्तार
वहीं पुलिस ने मौके से एक तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के अनुसार लगभग पांच हजार से अधिक कफ सिरप है. जानकारी के अनुसार देर शाम कंटेनर मिनी ट्रक से कफ सीरप की बड़ी खेप तस्कर डब्लू के घर पहुंचा था. जिसकी सूचना जिला के वरीय पदाधिकारी को दी गई. जिस पर पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार राव एवं थाना अध्यक्ष सुनील  के नेतृत्व में छापेमारी की गई.  

220 पेटी जब्त
सूचना मिलने पर दरोगा सादे लिबास में जगत पोखर के समीप पहुंचे और लगभग एक घंटा तक रेकी कर घर में छापेमारी की. उसके बाद मौके से तस्कर डब्लू को गिरफ्तार कर लिया. जहां घर के एक हिस्से से लगभग 220 पेटी जब्त की गई है. वहीं, कफ सिरप कोरेक्स की कीमत लगभग 10 लाख आंकी जा रही है. बता दें कि मु डब्लू शराबबंदी के बाद प्रतिबंधित कफ सिरप की तस्करी कर चोरी-छिपे बिक्री कर रहा था. इस तस्करी में करोड़ों की संपत्ति अर्जित कर ली है.

ये भी पढ़िये: Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, राज्य के इन 14 जिलों बारिश की संभावना

Trending news